logo-image

दूसरे मैच में क्यों डर गए थे Umran Malik, तेज गेंदबाज ने पांड्या का किया शुक्रिया अदा

उमरान मलिक (Umran Malik) ने कहा कि वह भावुक हो गए जब रविवार को पहले टी20 मैच से पहले भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें भारत की कैप सौंपी.

Updated on: 29 Jun 2022, 07:20 PM

डबलिन:

तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने अंतिम ओवर में आयरलैंड के खिलाफ जीतने के बाद राहत महसूस की. मलिक ने भारत को डबलिन (Dublin) के द विलेज में 28 जून को दूसरे और अंतिम टी 20 आई में आयरलैंड को हराने में अपनी विशेष भूमिका निभाई. अंतिम ओवर में आयरलैंड को 17 रन की जरूरत थी, लेकिन मलिक (Umran Malik) ने आयरलैंड (Ireland) के बल्लेबाजों को यह रन नहीं बनाने दिए और भारत 4 रन से जीतकर यह सीरीज 2-0 से अपने नाम कर लिया. हालांकि इस तेज गेंदबाज ने एक नो बॉल फेंकी और अपनी पहली तीन गेंदों में दो चौके दिए, लेकिन अंतिम तीन गेंदों पर केवल तीन रन दिए.

यह भी पढ़ें : इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की

मलिक (Umran Malik) ने कहा कि वह भावुक हो गए जब रविवार को पहले टी20 मैच से पहले भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें भारत की कैप सौंपी. मलिक ने कहा, “मेरे लिए भारत की ओर से खेलना एक सपना था और यह सच हो गया है. जब भुवी भाई ने मुझे टोपी दी तो मैं पूरी तरह भावुक हो गया था. मलिक ने बीसीसीआई के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर अपलोड किए गए एक वीडियो में यह बातें कहीं. उमरान मलिक (Umran Malik) ने कहा, "फाइनल में 17 रनों का सफलतापूर्वक बचाव करना और सीरीज जीतना अच्छा लगा. 22 वर्षीय मलिक ने उन पर पर्याप्त विश्वास दिखाने के लिए कप्तान हार्दिक पांड्या (Captain Hardik Pandya) का भी आभार व्यक्त किया. उमर मलिक (Umar Malik) ने यह भी खुलासा किया कि कैसे कप्तान खेल के संकट के दौर में उनका मार्गदर्शन करता रहा.

मलिक ने कहा, “मैंने शुरुआत में वाइड गेंदबाजी की. तब हार्दिक भाई ने मुझे नॉर्मल लेंथ से गेंदबाजी करने को कहा और वह नो बॉल बन गई. जब उन्हें तीन गेंदों पर आठ रन चाहिए थे, तो हार्दिक भाई ने मुझसे कहा कि अगर मैं दो डॉट डाल सकता हूं, तो हम मैच जीत जाएंगे. मलिक (Umran Malik) ने कहा, "मुझ पर विश्वास दिखाने के लिए हार्दिक भाई का शुक्रिया और भगवान का शुक्रिया कि मैंने उन्हें निराश नहीं किया.