logo-image
लोकसभा चुनाव

रोहित-विराट को अचानक क्यों दिया आराम, कोच द्रविड़ ने बताई हैरान करने वाली वजह

Why Virat Kohli and Rohit Sharma Out From Playing-XI : राहुल द्रविड़ ने बताया कि आखिर क्यों टीम मैनेजमेंट ने विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दो दिग्गजों को प्लेइंग-इलेवन से बाहर करने का फैसला क्यों लिया...

Updated on: 30 Jul 2023, 08:04 AM

नई दिल्ली:

Why Virat Kohli and Rohit Sharma Out From Playing-XI : वेस्टइंडीज और भारत के बीच खेला गया दूसरा मुकाबला मेजबान टीम ने 6 विकेट से जीत लिया है. इस मैच में जब भारत की प्लेइंग-इलेवन सामने आई तो हर कोई हैरान रह गया, क्योंकि उसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम ही नहीं था, क्योंकि उन्हें आराम दिया गया था. लेकिन मैनेजमेंट का ये फैसला शायद ही किसी को समझ आया हो. हालांकि, मैच खत्म होने के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ ने उस वजह के बारे में बताया, जिसके चलते उन्होंने रोहित-विराट को प्लेइंग-इलेवन से बाहर किया...

खिलाड़ियों को कर रहे हैं ट्राई

दूसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया. नतीजा, ये रहा कि हम उस टीम के हाथों मुकाबला हार गए, जो टीम वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई तक नहीं कर पाई है. हालांकि, कोच राहुल द्रविड़ ने मैच खत्म होने के बाद मैनेजमेंट के इस फैसले के बारे में बात की और इसके पीछे का कारण भी बताया.

द्रविड़ ने कहा, "हम अलग-अलग खिलाड़ियों को ट्राई कर रहे थे. हम उन खिलाड़ियों को मौका देना चाहते थे ताकि सबसे खराब कंडीसन में भी उनके पास गेम टाइम हो. इससे हमें कुछ खिलाड़ियों के लिए फैसला करने का मौका मिलता है. एशिया कप से पहले हमारे पास इस तरह की 2-3 मैच ही हैं. आप जानते हैं कि विराट और रोहित खेल रहे हैं. सच कहूं, तो हमें ज्यादा जवाब नहीं मिलेंगे, लेकिन आप तो जानते ही हैं कि हमारे बहुत से खिलाड़ी इंजर्ड हैं और उनके खेलने पर अभी भी अनिश्चितता है. इसलिए हम कुछ और प्लेयर्स को मौका देना चाहते हैं, ताकि अगर जरूरत पड़े तो वह खेल सकें."

ये भी पढ़ें : टीम इंडिया की शर्मनाक हार, 6 विकेट से वेस्टइंडीज ने जीता दूसरा वनडे

एक्सपेरिमेंट पड़ा टीम इंडिया पर भारी

वनडे सीरीज को मानो भारतीय खेमा एक्सपेरिमेंट के लिहाज से ही देख रहा है. पहले वनडे मैच में हमने देखा था कि, मैनेजमेंट ने बैटिंग ऑर्डर में बड़े बदलाव किए थे और रोहित शर्मा 7वें नंबर पर बैटिंग के लिए आए थे. वहीं अब दूसरे मैच की कहानी तो अलग ही रही. रोहित और विराट को आराम दे दिया गया. मगर, टीम इंडिया को ये फैसला भारी पड़ गया. चूंकि, टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने शुरुआत तो अच्छी की, लेकिन फिर 91 रन पर 9 विकेट गंवा दिए और 181 के टोटल पर ही आउट हो गई. ये स्कोर आसानी से चेज होने वाला ही था और विंडीज ने सिर्फ 4 विकेट के नुकसान पर इसे हासिल करके मुकाबला जीत लिया.