logo-image

IPL 2022 'विजेता कप्तान' हार्दिक को टीम की कमान क्यों नहीं!

Captain Rishabh Pant & Vice Captain Hardik Pandya  : आईपीएल 2022 के बाद आज से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच टी-20 मैचों की श्रंखला शुरू हो रही है

Updated on: 09 Jun 2022, 07:38 AM

नई दिल्ली :

Captain Rishabh Pant & Vice Captain Hardik Pandya  : आईपीएल 2022 के बाद आज से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच टी-20 मैचों की श्रंखला शुरू हो रही है. हालांकि मैच से पहले भारतीय टीम को केएल राहुल के रूप में करारा झटका लगा है. राहुल चोट के चलते इस पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. ऐसे में उनकी जगह ऋषभ पंत को कप्तान बनाया गया है, साथ में हार्दिक पांड्या को उपकप्तान. अब सभी के मन में ये सवाल उठ रहा है कि आखिर क्यों पांड्या को कप्तान नहीं बनाया गया, जबकि वो आईपीएल ट्रॉफी गुजरात की टीम को जितवा चुके हैं. 

ऋषभ पंत की कप्तानी की बात करें तो कुछ खास कमाल पंत आईपीएल 2022 में नहीं कर सके थे. दिल्ली की टीम प्लेऑफ में भी नहीं जा पाई थी. ऐसे में हार्दिक के साथ जाया जा सकता था. लेकिन सूत्रों के हवाले से खबर है कि हार्दिक ने खुद अभी कप्तानी लेने से माना कर दिया है. वो चाहते हैं कि समय से ही उन्हें कप्तान बनाया जाए.

हार्दिक का मानना है कि कप्तानी के दबाब से उनके प्रदर्शन में कमी आ सकती है. इसलिए जब समय आए यानि वो तैयार हों तब उन्हें कप्तान बनाया जाए. हालांकि इसमें कोई भी दोराय नहीं है कि पांड्या अच्छी कप्तानी नहीं कर सकते। लेकिन आईपीएल और नेशनल ड्यूटी में भय अंतर होता है.