News Nation Logo
Banner

सचिन तेंदुलकर के रनों के पहाड़ को कौन करेगा पार, देखना चाहते हैं इंजमाम उल हक

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar Record) ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में 664 मैचों में कुल 34,357 रन बनाए हैं. सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में 200 टेस्ट और 463 वनडे के अलावा एक टी-20 अंतरराष्‍ट्रीय भी खेला था.

IANS | Updated on: 26 Feb 2020, 07:29:43 AM
इंजमाम उल हक Inzamam-ul-Haq

इंजमाम उल हक Inzamam-ul-Haq (Photo Credit: आईएएनएस)

Lahore:

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान इंजमाम उल हक (Former cricket captain Inzamam-ul-Haq) ने कहा है कि उन्हें इंतजार है कि अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के रिकार्ड को कौन बल्लेबाज तोड़ता है. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar record) ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में 664 मैचों में कुल 34,357 रन बनाए हैं. सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में 200 टेस्ट और 463 वनडे के अलावा एक टी-20 अंतरराष्‍ट्रीय भी खेला था. भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को सचिन तेंदुलकर के रिकार्ड को तोड़ने के सबसे प्रबल दावेदार के रूप में देखा जाता है, लेकिन इंजमाम इंतजार कर देखना चाहते हैं कि कौन मास्टर ब्लास्टर के रनों के पहाड़ को पार करता है.

यह भी पढ़ें ः माइकल वॉन ने पूछा, फखर जमान का उच्चारण कैसे करेंगे डोनाल्‍ड ट्रंप, आए ये मजेदार जवाब

पूर्व क्रिकेट कप्तान इंजमाम उल हक ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, वह क्रिकेट के लिए पैदा हुए थे. मुझे हमेशा से लगता है कि क्रिकेट और वो एक दूसरे के लिए बने थे. मैं सर्वकालिक महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की बात कर रहा हूं. उन्होंने कहा, मुझे इस बात पर अभी भी हैरानी होती है कि उन्होंने 16-17 साल की उम्र में अंतरराष्‍ट्रीय स्तर पर पदार्पण किया और शानदार काम किया. यह तभी मुमकिन हो सकता है जब कोई असाधारण हो. बल्कि असाधारण से भी आगे कोई है, तो वो हैं सचिन तेंदुलकर.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : अब राजस्‍थान रॉयल्‍स के इस गेंदबाज ने जमाईं विराट कोहली और रोहित शर्मा पर नजरें

इंजमाम उल हक ने कहा, कहना आसान है, करना मुश्किल. उन्होंने वकार यूनुस और वसीम अकरम के सामने 16 साल की उम्र में पदार्पण किया था. उन्होंने जिस तरह की क्रिकेट खेली, जिस गेंदबाजी आक्रमण के सामने खेली, वो चमत्कारिक था. सचिन इकलौते ऐसे क्रिकेटर हैं जिनके नाम 100 अंतराष्‍ट्रीय शतक हैं. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा, मुझे लगता है कि उनकी दूसरी सबसे बड़ी विशेषता उनके रिकार्ड हैं. उस दौरान, इतने रन बनाने का चलन नहीं था. महान खिलाड़ी आठ, साढ़े आठ हजार रन तक बनाते थे. सिर्फ सुनील गावस्कर ने 10 हजार रन बनाए थे और ऐसा लगता था कि रिकार्ड नहीं टूटेगा. लेकिन सचिन ने रन बनाकर सारे रिकार्ड तोड़ दिए. अब मुझे इंतजार है कि सचिन तेंदुलकर के रनों के पहाड़ को कौन पार करेगा.

First Published : 26 Feb 2020, 07:29:43 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×