logo-image

WTC Final में कौन होगा विकेट कीपर, रिषभ पंत या रिद्धिमान साहा, जानिए जवाब

टीम इंडिया को इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है. इस एक टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान भी कर दिया गया है और टीम दो जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी.

Updated on: 22 May 2021, 01:37 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया को इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है. इस एक टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान भी कर दिया गया है और टीम दो जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. डब्ल्यूटीसी के फाइनल में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, ये सवाल सभी को मथ रहा है. फाइनल मैच 18 जून से साउथम्पटन में खेला जाना है. इस टीम में विकेट कीपर के तौर पर रिषभ पंत और रिद्धिमान साहा का चयन हुआ है. इन दोनों में से किसे फाइनल मैच में खेलने का मौका मिलेगा, ये तो 18 जून को ही पता चलेगा, लेकिन रिद्धिमान साहा ने टीम में होने के बाद भी संभावना जताई है कि फाइनल मैच में रिषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. 

यह भी पढ़ें : WTC Final 2021 : टीम इंडिया को इंग्लैंड में हो सकता है इस बात का नुकसान, जानिए क्या 

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने कहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में ऋषभ पंत विकेटकीपर के तौर पर टीम इंडिया की पहली पसंद होने चाहिए. रिद्धिमान साहा 2014 तक भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद हुआ करते थे, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने और रिषभ पंत के उभरने के बाद उन्हें मौके कम मिलने लगे. रिषभ पंत और रिद्धिमान साहा को इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है. डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : BCCI के सामने सबसे बड़ी चुनौती जानिए क्या है, ये रहा अपडेट

रिद्धिमान साहा ने स्पोटर्सकीड़ा से कहा कि रिषभ पंत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के कुछ मैच खेले हैं और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. रिषभ पंत इंग्लैंड में विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद होने चाहिए. मैं इंतजार करूंगा और अगर कोई अवसर मिलेगा तो अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा. साहा ने कहा कि भले ही मैं प्रदर्शन करूं या नहीं, मैं अपने अंदर परिवर्तन नहीं करना चाहता हूं. हम बस प्रदर्शन करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और मैनेजमेंट को फैसला लेना है. रिषभ पंत के डेब्यू करने के बाद भी रिद्धिमान साहा विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद थे. हालांकि चोटिल होने के कारण वह पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भाग नहीं ले सके थे और रिषभ पंत ने इस सीरीज में अहम भूमिका निभाई थी. रिद्धिमान साहा ने कहा कि मैं खेलूं या नहीं लेकिन अभ्यास एक जैसा ही रहता है. मैं हमेशा सुधार करने की कोशिश करता हूं लेकिन अभ्यास सीजन और प्रोफेशनल मैच में अंतर होता है.

(input ians)