logo-image

श्रीलंका दौरे के लिए कौन होगा कप्तान, जानिए क्या हो सकती है पूरी टीम 

भारत और श्रीलंका के बीच वन डे और टी20 सीरीज जुलाई में खेली जानी है. लेकिन इस सीरीज में न तो कप्तान विराट कोहली होंगे और न ही हिटमैन रोहित शर्मा.

Updated on: 11 May 2021, 04:25 PM

नई दिल्ली :

भारत और श्रीलंका के बीच वन डे और टी20 सीरीज जुलाई में खेली जानी है. लेकिन इस सीरीज में न तो कप्तान विराट कोहली होंगे और न ही हिटमैन रोहित शर्मा. विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए इंग्लैंड रवाना होगी. फाइनल मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ जून में होगा. यही टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैच भी खेलेगी. ऐसे में श्रीलंका दौरे पर जानी वाली टीम इंडिया बिल्कुल नए रंग रूप में दिखाई देगी. टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 और तीन वनडे मुकाबले की सीरीज खेलेगी.  इससे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी इस सीरीज को लेकर संकेत दिए थे. भारत को पिछले साल जून में भी श्रीलंका के साथ सीरीज खेलनी थी, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण उस दौरे को रद्द कर दिया गया था. बीसीसीआई की ओर से हालांकि अभी तक इस सीरीज का पूरा शेड्यूल तो जारी नहीं किया गया है, लेकिन संभावित शेड्यूल सामने आ गया है. 

यह भी पढ़ें : विराट कोहली के बाद दीपक चाहर, सिद्धार्थ कौल ने भी लगवाई वैक्सीन

इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे आदि बड़े खिलाड़ी उपलब्ध नहीं होंगे. ऐसे में जिन खिलाड़ियों को भेजा जा सकता है, उसमें शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रूणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है. इस बारे में भी चर्चा भी चल रही है कि राहुल द्रविड़ और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में उनके स्टाफ को इस दौरे पर चलने के लिए कहा गया है. अधिकारियों ने भी इस संभावनाओं को खारिज नहीं किया है. हालांकि इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का नया कप्तान कौन होगा, ये भी देखना दिलचस्प होगा. क्या शिखर धवन भारतीय टीम की की कप्तानी करेंगे, या फिर श्रेयस अय्यर को नया कप्तान बनाया जाएगा. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : एक ही मैदान में होंगे सारे मैच, दर्शकों को स्टेडियम आने की...

भारत बनाम श्रीलंका तीन वन डे मैचों की सीरीज का संभावित शेड्यूल 
पहला वन डे : 13 जुलाई 
दूसरा वन डे : 16 जुलाई 
तीसरा वन डे : 19 जुलाई 

भारत बनाम श्रीलंका तीन टी20 मैचों की सीरीज का संभावित शेड्यूल 
पहला टी20 मैच : 22 जुलाई
दूसरा टी20 मैच : 24 जुलाई 
तीसरा टी20 मैच : 27 जुलाई