logo-image

Virat Kohli and Jasprit Bumrah : बुमराह ने किया विराट को आउट और शुरू हो गई दोनों के बीच ये 'जंग'

भारत र इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई से होने वाले टेस्ट मैच से पहले तमाम स्थितियां बदलती नजर आ रही हैं. भारतीय टीम में एक अनोखी परिस्थिति देखने को मिल रही है. पहले टेस्ट मैच से पहले भारत और लीसेस्टरशायर का अभ्यास टेस्ट मैच भी हुआ है. 

Updated on: 26 Jun 2022, 02:30 PM

दिल्ली:

Virat Kohli and Jasprit Bumrah : विराट कोहली ने इंग्लैंड में लीसेस्टरशायर के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में जिस तरह बल्लेबाजी की, उससे साफ दिख रहा था वह अपनी लय में वापस आ रहे हैं. भारत और लीसेस्टरशायर के बीच प्रैक्टिस मैच में विराट कोहली ने दूसरी पारी में 98 गेंद पर 67 रन बनाए. विराट कोहली काफी समय से फॉर्म में नहीं चल रहे थे. विराट कोहली के प्रशंसक इस बात का इंतजार कर रहे की कब विराट कोहली का बल्ला फिर से आग उगलेगा. यहां तक की साल 2019 में वर्तमान समय में क्रिकेट खेल रहे सभी क्रिेकेटरों में सबसे ज्यादा टेस्ट शतक बनाने का रिकॉर्ड कोहली था का था लेकिन साल 2019 से अब तक उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला है. अब जो रूट और स्टीव स्मिथ उनके टेस्ट शतकों के बराबर पहुंच चुके हैं और सभी के 27-27 शतक हो गए हैं. अब प्रैक्टिस मैच में कोहली फॉर्म में वापसी करते हुए दिखे लेकिन जसप्रीत बुमराह ने उनका विकेट ले लिया. बुमराह ने एबिडिन के हाथों उन्हें कैच कराया. 

इसे भी पढ़ें: Virat Kohli Captain : विराट कोहली फिर से बनेंगे कप्तान !

इस प्रैक्टिस मैच के बाद से ही अब विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह में दूसरी जंग शुरू हो गई है. दरअसल, मैच के बाद ही खबर आई की कप्तान रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित हो गए हैं. उनके 1 जुलाई से होने वाले टेस्ट में खेलने पर सवाल खड़े हो गए हैं. इसी के साथ यह भी सवाल खड़ा हो गया है कि अगर रोहित शर्मा ठीक नहीं हुए तो कप्तान कौन बनेगा. इस रेस में विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह का नाम सबसे आगे माना जा रहा है. दरअसल, विराट कोहली टीम के पूर्व कप्तान हैं और जसप्रीत बुमराह इस समय केएल राहुल की अनुपस्थिति में उपकप्तान की भूमिका में देखे जा रहे थे. ऐसे में सोशल मीडिया पर विराट कोहली के अलावा जसप्रीत बुमराह के कप्तान बनने के भी कयास लग रहे हैं. इस तरह सोशल मीडिया पर विराट कोहली बनाम जसप्रीत बुमराह वाली स्थिति देखने को मिल रही है. अब अंत में क्या होता है, ये तो समय बताएगा.