logo-image

कौन हैं रिहाना और क्‍या है उनका क्रिकेट कनेक्‍शन, जानिए यहां 

पॉप स्‍टार रिहाना एक बार फिर चर्चा में हैं. लेकिन इस बार वे अपने किसी गाने की वजह से नहीं, बल्‍कि उन्‍होंने किसान आंदोलन पर जो ट्विट किया है, उसको लेकर बवाल मचा हुआ है.

Updated on: 04 Feb 2021, 11:58 AM

नई दिल्‍ली :

पॉप स्‍टार रिहाना एक बार फिर चर्चा में हैं. लेकिन इस बार वे अपने किसी गाने की वजह से नहीं, बल्‍कि उन्‍होंने किसान आंदोलन पर जो ट्विट किया है, उसको लेकर बवाल मचा हुआ है. देश ही नहीं दुनिया भर से रिहाना के बयान की आलोचना की जा रही है, वहीं कई क्रिकेटर भी इस मामले पर अपनी बात रख चुके हैं.  लोग रिहाना को एक पॉप सिंगर के ही कारण ज्‍यादा जानते हैं, लेकिन उनका क्रिकेट से भी काफी गहरा कनेक्‍शन है. तो चलिए जानते हैं कि रिहाना का क्रिकेट कनेक्‍शन क्‍या है. 

यह भी पढ़ें : VIDEO : एमएस धोनी के हेलीकॉप्‍टर शॉट की विराट कोहली ने की प्रेक्‍टिस 

बताया जाता है कि रिहाना का वेस्‍टइंडीज क्रिकेट से कनेक्‍शन है और वे वेस्‍टइंडीज के कुछ खिलाड़ियों की पुरानी साथी भी रही हैं. यहां तक के वे अक्‍सर क्रिकेट देखने स्‍टेडियम में जाती हैं और अपनी टीम को चीयर भी करती हैं. जब साल 2019 में विश्‍व कप क्रिकेट चल रहा था, तब जब वेस्‍टइंडीज और श्रीलंका के बीच मैच हुआ था, उसे लाइव देखने रिहाना पहुंची थी, उसकी तस्‍वीरें अब खूब वायरल हो रही हैं. खास तौर पर अगर बात की जाए वेस्‍टइंडीज के क्रिकेटर क्रेग ब्रेथवेट की तो रिहाना उनके साथ स्‍कूल में पढ़ती थीं. इसके साथ ही वेस्‍टइंडीज के एक और क्रिकेटर कार्लोस ब्रेथवेट के साथ तो रिहाना पढ़ी भी हैं, यानी उनकी क्‍लासमेट रह चुकी हैं. रिहाना क्रेग ब्रेथवेट से करीब चार साल आगे थीं. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर अजिंक्‍य रहाणे ने कह दी बड़ी बात 

इंडियन एक्‍सप्रेस की एक रिपोर्ट की अगर मानें तो क्रेग ब्रेथवेट और रिहाना के बीच काफी अच्‍छी दोस्‍ती है, जो उन्‍हें क्रिकेट स्‍टेडियम तक खींच ले जाती है. बताया जाता है कि क्रेग ब्रेथवेट स्‍कूल के दिनों में कुछ शर्मीले थे, इसलिए कुछ साथी उन्‍हें परेशान करते थे, लेकिन रिहाना हमेशा क्रेग ब्रेथवेट का साथ देती थीं और उनके साथ खड़ी रहती थीं. इसके साथ ही क्रेग ब्रेथवेट और कार्लोस अक्‍सर एक दूसरे की तारीफ करते रहते हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : विराट कोहली की वापसी पर अजिंक्‍य रहाणे का बड़ा बयान, मेरा काम बैकसीट......

लेकिन ये भी बड़ा सवाल है कि रिहाना का वेस्‍टइंडीज के क्रिकेटरों के साथ अच्‍छा रिश्‍ता आखिर क्‍यों हैं, तो इसका जवाब ये है कि रिहाना का जन्‍म भी बारबाडोस में ही हुआ था. हालांकि रिहाना का पूरा नाम रॉबिन रिहाना फेंटी है. लेकिन पॉप सिंगग में आने के लिए उन्‍होंने केवल रिहाना रहना की ज्‍यादा बेहतर समझा और इसी नाम से वे पूरी दुनिया में मशहूर हैं. पॉप की दुनिया में रिहाना एक जाना पहचाना नाम है, वे अब तक नौ ग्रैमी अवॉर्ड और इसके अलावा दुनियाभर के कई अवॉर्ड हासिल कर चुकी हैं.