logo-image

'हमें कोई नहीं पहचान रहा था...', क्रिकेट से ब्रेक के दौरान कहां थे Virat Kohli? खुद खोला राज

Virat Kohli: विराट कोहली आईपीएल से पहले करीब 2 महीने क्रिकेट से ब्रेक पर थे. जिसकी वजह से वह इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भी नहीं खेले थे, लेकिन आईपीएल के दौरान उन्होंने खुलासा किया है कि वह इतने समय कहां थे.

Updated on: 26 Mar 2024, 07:07 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli News: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली एक लंबे समय के बाद आईपीएल 2024 के जरिए क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर चुके हैं. इस दौरान उन्होंने एक बड़े राज से पर्दा उठा दिया है. दरअसल, विराट ने कुछ समय पहले क्रिकेट से करीब दो महीने का ब्रेक लिया था. जिसके बाद से वह किसी को नजर नहीं. जिसके बाद से हर कोई यह जानना चाह रहा था कि ब्रेक के दौरान किंग कोहली कहां थे. अब विराट ने खुद ही इसका खुलासा कर दिया है. आईपीएल 2024 में आरसीबी की पहली जीत के बाद विराट ने बताया कि दो महीने तक ब्रेक के दौरान उन्होंने कहां समय बिताया. 

बता दें कि Virat Kohli निजी कारणों का हवाला देते हुए इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं बने. जिसके बाद फैंस कई तरह के कयास लगा रहे थेस लेकिन फिर कोहली ने खुद इस बात की जानकारी दी कि वह पिता बन गए हैं. तब इसका खुलासा हुआ कि अनुष्का ने बेटे को जन्म दिया है और कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं. यही इसी वजह से क्रिकेट से दूर थे. 

यह भी पढ़ें: IPL Schedule : दिल्ली में खेले जाएंगे आईपीएल के इतने मैच, जानें कब और किसे भिड़ंगी Delhi Capitals की टीम

कोहली ने अपने ब्रेक को लेकर कहा, 'हम देश में नहीं थे. हम एक ऐसी जगह पर थे जहां लोग हमें पहचान नहीं रहे थे. मैंने दो महीने तक आम आदमी की तरह अपने परिवार के साथ समय बिताया. हमारे लिए एक परिवार के रूप में यह शानदार अनुभव था. मैं ईश्वर का आभारी हूं कि मुझे अपने परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिला. एक आम आदमी की तरह सड़क पर सड़क पर चलना, किसी का आपको नहीं पहचान पाना और आम लोगों की तरह रोजमर्रा की जिंदगी जीना, एक अद्भुत अनुभव था.'

विराट ने लगाई 100वीं आईपीएल फिफ्टी

विराट कोहली ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 49 गेंदों पर 77 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें उन्होंने 11 चौके और 2 छक्के लगाए. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपना 100वां टी20 पचास प्लस स्कोर दर्ज किया. विराट ऐसा करने वाले पहले भारतीय और कुल मिलाकर केवल तीसरे खिलाड़ी बन गए. वर्तमान में टी20 में सर्वाधिक 50 से अधिक स्कोर बनाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है, उन्होंने 110 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की है, उनके बाद डेविड वार्नर (109) दूसरे स्थान पर हैं.वहीं, विराट कोहली लीडरबोर्ड में तीसरे स्थान पर हैं, उन्होंने 100 मैचों में ऐसा किया है. वह टी20 में 100 पचास या उससे अधिक स्कोर तक पहुंचने वाले पहले भारतीय भी हैं.