logo-image

विराट कोहली जब फुटबॉल खेलते हैं तो लगता है फीफा विश्व कप फाइनल खेल रहे हों, जानिए किसने कही ये बात

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली एग्रेशन और आक्रामकता के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं. वे जब मैच खेल रहे होते हैं तो पूरे तन और मन से उसी में रम जाते हैं.

Updated on: 13 Apr 2020, 07:35 AM

New Delhi:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली एग्रेशन और आक्रामकता के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं. वे जब मैच खेल रहे होते हैं तो पूरे तन और मन से उसी में रम जाते हैं. चाहे वह बल्‍लेबाजी कर रहे हों, या फिर फील्‍डिंग. दुनियाभर के दिग्‍गज खिलाड़ी इस मामले में विराट कोहली की तारीफ करते हैं. हालांकि कई बार उन्‍हें इसको लेकर आलोचनाओं का शिकार भी होना पड़ता है, लेकिन भारतीय कप्‍तान को इससे कोई खास फर्क नहीं पड़ता है और वे अपने अंदाज में खेलते रहते हैं. अब इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान नासिर हुसैन ने भी इस मामले में विराट कोहली की तारीफ की है. 

यह भी पढ़ें ः World Cup 2019 : इंग्‍लैंड के कप्‍तान ईयोन मार्गन ने विश्‍व कप फाइनल के बारे में अब कही यह बड़ी बात

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा कि विराट कोहली मैच पूर्व अभ्यास के लिए फुटबॉल खेलते हैं तो उन्हे देखकर ऐसा लगता है, जैसे वह क्रिकेट नहीं बल्कि फुटबॉल विश्व कप का फाइनल खेलने की तैयारी कर रहे हैं. क्रिकेट पर करीबी नजर रखने वाले नासिर हुसैन ने फुटबॉल का उदाहरण देकर समझाया कि विराट कोहली में जीत की ललक कितनी अधिक है. नासिर हुसैन ने कहा, मुझे लगता है यह उनकी रन बनाने की भूख और जीतने की ललक का नतीजा है. मैंने उन्हें फुटबॉल खेलते हुए देखा है. भारतीय टीम जब अभ्यास के दौरान फुटबॉल खेलती है तो विराट कोहली को देखकर लगता है कि वह विश्व कप (फुटबॉल) का फाइनल, एफए कप का फाइनल या प्रीमियर लीग का आखिरी मुकाबला खेल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : एमएस धोनी थे शानदार लय में, लेकिन तभी हुआ कुछ ऐसा कि....

इंग्‍लैंंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान नासिर हुसैन ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम ‘क्रिकेट कनेक्ट’ में कहा, वह इस ऊर्जा को क्रिकेट में ले जाते हैं. इसीलिए वह रन का पीछा करने के मामले में इतने शानदार हैं. आप उन्हें ऐसी स्थिति देते हैं जहां से वह मैच निकाल सकते हैं तो उनका पूरा ध्यान उसी पर रहेगा. मैच जीतने की जितनी ललक उनमें है उतना किसी और में नहीं. विराट कोहली पिछले कुछ समय से लगातार रनों का अंबार लगा रहे, लेकिन 1999 से 2004 तक इंग्लैंड का नेतृत्व करने वाले हुसैन ने कहा कि भारतीय कप्तान को निजी रिकार्ड की कोई चिंता नहीं है. उन्होंने कहा, मैं ईमानदारी से मानता हूं कि वह निजी आंकड़ों पर विश्वास नहीं रखते. वह जिस आंकड़े पर नजर रखते हैं, वह है जीत और हार का अनुपात.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 के लिए बदल जाएगा पूरी दुनिया का क्रिकेट कैलेंडर! जानें क्यों और कैसे

आपको बता दें कि इससे पहले इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान नासिर हुसैन ने एमएस धोनी को लेकर भी बड़ा बयान दिया था, नासिर हुसैन ने कहा था कि एमएस धोनी पर संन्‍यास को लेकर दबाव नहीं बनाया जाना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि धोनी अगर चले गए तो वे दोबार वापस नहीं आएंगे. धोनी जैसे खिलाड़ी कई दशक में एक बार आते हैं और कई सालों तक देश की सेवा करते हैं. इसलिए उन पर दबाव नहीं बनाया जाना चाहिए. उन्‍हें खुद पता है कि उन्‍हें क्‍या करना है. 

(pti input)