logo-image

जब, उस रात लगातार 3 बजे तक रोते रहे थे विराट कोहली, टीम इंडिया के कप्तान ने बताई बुरे दौर की बातें

विराट ने बच्चों को बताया कि वे टीम में नहीं चुने जाने से वे काफी निराश थे लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी और लगातार मेहनत करते रहे.

Updated on: 23 Apr 2020, 11:18 AM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आज जिस मुकाम पर है, उसका बखान करने की कोई जरूरत नहीं है. रन मशीन बनकर दुनिया के सामने आए किंग कोहली ने अपने अतीत में क्या कुछ झेला, शायद ये कोई नहीं जानता. अपनी कप्तानी में भारत को अंडर-19 विश्व कप जीताने वाले विराट को टीम इंडिया में एंट्री पाने के लिए न सिर्फ परफॉर्म करना पड़ा बल्कि एक बुरे दौर को भी देखना पड़ा था. जी हां, आपको जानकर हैरानी होगी कि विराट को घरेलू क्रिकेट खेलने का बहुत कम मौका मिला. यही वजह थी कि वे एक बार पूरी रात रोते रहे थे.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से अपना 47वां जन्मदिन नहीं मनाएंगे सचिन तेंदुलकर, कही ये बड़ी बात

विराट ने उस रात बहाए अपने एक-एक आंसुओं को जाया नहीं जाने दिया और खुद को ऐसी मजबूती से तैयार किया कि उन्हें टीम इंडिया में जगह मिल गई और आज वे टीम इंडिया की कमान संभाल रहे हैं. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने आज एक वीडियो सेशन में छात्र-छात्रों से बातचीत की और उनके साथ अपने अनुभव साझा किए. इस दौरान विराट ने बताया कि एक बार उन्हें दिल्ली की टीम में सिलेक्ट नहीं किया गया था, जिसकी वजह से वे काफी निराश थे और रात के 3 बजे तक रोते रहे थे.

ये भी पढ़ें- टोक्यो ओलम्पिक समिति का कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित, पीएम ने दिए 'वर्क फ्रॉफ होम' के आदेश

विराट ने बताया कि उन्हें इस बात का ज्यादा गम था कि उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था, इसके बावजूद उन्हें टीम में नहीं चुना गया था. विराट ने बच्चों को बताया कि वे टीम में नहीं चुने जाने से वे काफी निराश थे लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी और लगातार मेहनत करते रहे. इसी दौरान विराट कोहली ने बताया कि जीवन में धैर्य रखना और बेवजह गुस्से पर काबू रखना उन्होंने अनुष्का से सीखा. अनुष्का से मिलने से पहले वे छोटी-छोटी बात पर तुरंत गुस्सा हो जाते थे.