News Nation Logo
Banner

... और जब रोहित शर्मा ने रिषभ पंत को कहा रिषभ संत, जानिए फिर क्‍या हुआ

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी अपने खेल के साथ ही आपस में हंसी-मजाक के लिए भी जाने जाते हैं. अभी कुछ ही दिन पहले की बात है, जब स्‍पिनर यजुवेंद्र चहल अपने साथी खिलाड़ियों का इंटरव्‍यू लिया करते थे, अब यह काम भारतीय टीम के उप कप्‍तान रोहित शर्मा भी करने लगे हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 08 Aug 2019, 12:16:15 PM

नई दिल्‍ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी अपने खेल के साथ ही आपस में हंसी-मजाक के लिए भी जाने जाते हैं. अभी कुछ ही दिन पहले की बात है, जब स्‍पिनर यजुवेंद्र चहल अपने साथी खिलाड़ियों का इंटरव्‍यू लिया करते थे, अब यह काम भारतीय टीम के उप कप्‍तान रोहित शर्मा भी करने लगे हैं. उन्‍होंने अपने इंटरव्‍यू की शुरुआत विकेट कीपर बल्‍लेबाज रिषभ पंत के साथ की है. यह बात और है कि उन्‍होंने रिषभ पंत की जगह पहले रिषभ संत बोल दिया, उसके तुरंत बाद माफी भी मांग ली. हालांकि, देखने से साफ लग रहा था कि रोहित ने 'पंत' की जगह 'संत' गलती से नहीं बोला, बल्‍कि हंसी-मजाक में ऐसा किया गया है. करीब 30 सेकेंड के इस वीडियो को बीसीसीआई ने अपने ऑफिशयल ट्वीटर हैंडल पर शेयर किया है. 

यह भी पढ़ें ः भारत-वेस्‍टइंडीज पहला One Day INternational आज, जानिए मैच की पूरी जानकारी

रिषभ पंत पिछले कई मैचों से रन बनाने के लिए परेशान थे, कभी अच्‍छी शुरुआत नहीं मिल रही थी तो कभी अच्‍छी शुरुआत मिलने के बाद वे आउट हो जा रहे थे. यहां तक कि संभावना जताई जाने लगी कि रिषभ पंत का करियर ही चौपट न हो जाए. ऐसे मुश्‍किल दौर में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की T-20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में रिषभ पंत ने शानदार पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई. जब रिषभ ने छक्‍का मारकर टीम को जीत दिलाई तो पूर्व भारतीय कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी की याद तक ताजा हो गई. धोनी वेस्‍टइंडीज दौरे पर टीम के साथ नहीं हैं. ऐसे में रिषभ पंत विकेट कीपर की भी भूमिका निभा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें ः इन आंकड़ों को देखकर आप समझ जाएंगे, कितने शक्‍तिशाली हैं वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज

सीरीज के पहले और दूसरे मैच में अच्‍छा न खेल पाने के बाद तीसरे मैच में उनको टीम में शामिल न करने की बात भी कही जा रही थी, लेकिन कप्‍तान विराट कोहली ने पंत पर भरोसा जताया और उन्‍हें फिर से मौका दिया. इस मौके को पंत ने हाथ से नहीं जाने दिया और 42 गेंद पर विस्‍फोटक 65 रनों की पारी खेली. पंत ने पहले सधी हुई शुरुआत की, लेकिन एक बार जमने के बाद उन्‍होंने अपने अंदाज में बड़े शॉट खेलने शुरू कर दिए. शिखर धवन और केएल राहुल के जल्‍दी आउट होने के बाद कप्‍तान कोहली के साथ पंत ने शतकीय साझेदारी निभाई. 

यह भी पढ़ें ः धारा 370 के बाद क्रिकेट के मैदान में भी पाकिस्‍तान को पटखनी देगा टीम इंडिया का यह खिलाड़ी

टीम के उप कप्‍तान रोहित शर्मा के साथ इंटरव्‍यू में रिषभ पंत ने से जब पूछा गया कि दो मैच में बैटिंग करने के बाद भी रन नहीं आ रहे थे, ऐसे में लग रहा था कि निराश हो ? इस पर पंत ने जवाब दिया कि रन नहीं हो रहे थे, लेकिन वह अपने खेल पर फोकस कर रहे थे. लगातार प्रयास करने के बाद सफलता मिली. करीब 30 सेकेंड का वीडियो बीसीसीआई के ट्वीटर हैंडल पर है. क्रिकेट प्रशंसक इसे खूब मजे से देख रहे हैं और कमेंट भी कर रहे हैं.

First Published : 08 Aug 2019, 12:16:15 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×