logo-image

जब इंजमाम उल हक और विवियन रिचडर्स में हुई छक्‍कों की जंग, जानिए फिर क्‍या हुआ

इस वक्‍त पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर चल रहा है. कई देश तो पूरी तरह से लॉकडाउन हैं, भारत में भी तीन मई तक लॉकडाउन चल रहा है. आईपीएल भी नहीं चल पा रहा है.

Updated on: 19 Apr 2020, 07:34 AM

New Delhi:

इस वक्‍त पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर चल रहा है. कई देश तो पूरी तरह से लॉकडाउन हैं, भारत में भी तीन मई तक लॉकडाउन चल रहा है. आईपीएल भी नहीं चल पा रहा है. अगर कोविड 19 का कहर नहीं होता तो इस वक्‍त आईपीएल चल रहा होता, आईपीएल 29 मार्च से शुरू होना था, लेकिन उससे पहले ही उसे पहले 15 मार्च तक के लिए टाला गया और अब जब लॉकडाउन तीन मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है तो आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है. 

यह भी पढ़ें ः VIDEO : डेविड वार्नर ने बेटी के साथ 'शीला की जवानी' गाने पर किया डांस

जब कहीं कोई क्रिकेट नहीं हो रहा है तो ऐसे में ज्‍यादातर पूर्व और वर्तमान क्रिकेटर यूट्यूब, ट्वीटर और इंस्‍टाग्राम पर अपनी बातें रख रहे हैं. कई खिलाड़ी पुरानी बातें रख रहे हैं, ऐसा ही अब हुआ है पाकिस्‍तान के पू्र्व कप्‍तान इंजमाम उल हक के साथ. उन्‍होंने अपने यूट्यूब पर एक वाकया बताया है, जो काफी पुराना है और तब उनकी शर्त छक्‍कों के लिए लग गई थी.

यह भी पढ़ें ः साल 2021 में टीम इंडिया का पूरा प्रोग्राम यहां जान लीजिए, कहां खेले जाएंगे कितने मैच

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा आज के दौर में बेशक ज्यादा स्कोर वाले मैच हो रहे हैं, लेकिन उन्होंने वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज विवियन रिचडर्स जैसी आक्रामकता आज के समय में नहीं देखी. इंजमाम उल हक ने यूट्यूब वीडियो में कहा, मैं एक बार महान विवियन रिचडर्स के साथ बल्लेबाजी कर रहा था. वह मेरे पास आए और कहा कि क्या मैं देखना चाहता हूं कि हम दोनों में से कौन बड़ा छक्का मार सकता है. मैं हंसा और कहा बिल्कुल, मुझे लगा कि वो रिटायर्ड खिलाड़ी हैं और मैं उस समय काफी युवा था और मुझे अपने आप पर भरोसा था.

यह भी पढ़ें ः IPL टलने से एशिया कप ही नहीं, CPL पर भी संकट के बादल, जानिए अब क्‍या आया बयान

इंजमाम उल हक ने कहा, पहले ओवर में उन्होंने छक्का मारा जो पार्किंग में गया. इसके बाद मैंने छक्के मारा जो ड्रेसिंग रूम के ऊपर से गया था. मैंने उनसे खुश होकर कहा कि मैंने लंबा छक्का मारा है. उन्होंने हंसते हुए कहा कि अभी खेल खत्म नहीं हुआ है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा, तीसरे ओवर में रिचडर्स ने एक और छक्का मारा जो ड्रेसिंग रूम के ऊपर से होते हुए वहां बने घर के पीछे गया. इसके बाद उन्होंने तीन बड़े छक्के मारे. संन्यास के बाद भी वह इस स्तर की क्रिकेट खेल रहे थे. वह महान खिलाड़ी थे. उन्होंने कहा, मैं आज के खेल में बड़े स्कोर वाले मैचों के बाद भी रिचडर्स जैसी आक्रामकता नहीं देखता हूं. वो उच्च स्तर का जुनू था.

(इनपुट आईएएनएस)