News Nation Logo

11 साल पहले हसी ने पाकिस्तान को चटाई थी धूल

11 साल पहले हसी ने पाकिस्तान को चटाई थी धूल

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 12 Nov 2021, 06:45:01 PM
When Huey

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

दुबई: मार्कस स्टोइनिस-मैथ्यू वेड की बल्लेबाजी ने गुरुवार आईसीसी टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ माइकल हसी की यादें ताजा कर दीं, जिन्होंने साल 2010 के टी20 विश्व कप में कंगारूओं के लिए एक ही ओवर में तीन छक्के मारकर मैच पलट कर रख दिया था।

वेस्टइंडीज में 2010 में सेमीफाइनल के दौरान ग्रोस आइलेट में खेले गए मैच में माइकल हसी ने छह छक्कों की मदद से 24 गेंदों में नाबाद 60 रन बनाकर, पाकिस्तान द्वारा दिए गए 191 रनों के लक्ष्य को पूरा किया था। उनके प्रदर्शन की वजह से कंगारूओं की तीन विकेट से जीत हुई थी।

इस मैच में पाकिस्तान 18वें ओवर तक ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल जाता दिखाई दे रहा था। लेकिन, हसी ने एक असंभव पारी खेल पाकिस्तान के हाथों से जीत छीन ली थी।

उस समय हसी को सफेद गेंद का सबसे अच्छा फिनिशर माना जाता था। अगर कोई इस तरह के खेल को पलटने में सक्षम था तो वे हसी ही थे। सईद अजमल की गेंद पर उनके तीन छक्कों की बराबरी दुबई में मैथ्यू वेड से की गई, जिन्होंने शाहीन शाह अफरीदी की गेंद पर लगातार तीन छक्के मारकर 177 रन का पीछा किया।

गुरुवार को वेड की तुलना हसी से की गई। उन्होंने टी20 में इससे पहले 30 का आंकड़ा भी पार नहीं किया था और जब वह ओपनिंग करने आते थे। लेकिन उन्होंने 41 नाबाद रन बनाए।

वास्तव में उनके साथी मार्कस स्टोइनिस जो ज्यादा इस मैच को जीताने में सक्षम दिख रहे थे। उन्होंने 17वें ओवर में हारिस रऊफ को एक छक्का और एक चौका मारकर 13 रन बनाए दिए थे, जिससे कंगारूओं को मैच में मजबूती मिली थी।

इसके बाद, स्टोइनिस ने नाबाद 40 रन बनाए और वेड ने सिर्फ 17 गेंदों में 41 रनों की तूफानी पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई।

जीत के बाद वेड ने कहा, यह मैंने आत्मविश्वास के कारण कर पाया। मैं पूरे मैच में शांत था और मार्कस के साथ बल्लेबाजी करना शानदार रहा है, मैंने उसके साथ बहुत क्रिकेट खेला है। एक क्रिकेटर के रूप में मैंने उन्हें आगे बढ़ते देखा है जैसा कि वह आज है।

जहां 11 साल पहले हसी की शानदार पारी ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जाने से रोक दिया था, इस बार यह ऑस्ट्रेलियाई फिनिशरों ने यह कारनामा कर दिखाया।

गौरतलब है कि 2010 में ऑस्ट्रेलिया फाइनल में इंग्लैंड से हार गई थी लेकिन इस बार ऑस्ट्रेलिया के पास पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीतने का पूरा मौका है। वह 14 नवंबर को न्यूजीलैंड के साथ खिताबी मुकाबले में भिड़ने के लिए तैयार हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 12 Nov 2021, 06:45:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.