News Nation Logo

BREAKING

जब आर्यभट्ट को श्रद्धांजलि देने के चक्कर में खुद को ट्रोल कर बैठे वीरेंद्र सहवाग

महान आर्यभट (Aryabhatt) ने ही शून्य की खोज की थी. भारत ने 2011 में इंग्लैंड (England) का दौरा किया था और इस सीरीज में मेजबान टीम ने 4-0 से क्लीन स्वीप किया था.

IANS | Updated on: 12 Aug 2019, 06:55:31 PM
जब श्रद्धांजलि देने के चक्कर में खुद को ट्रोल कर बैठे वीरेंद्र सहवाग

जब श्रद्धांजलि देने के चक्कर में खुद को ट्रोल कर बैठे वीरेंद्र सहवाग

नई दिल्ली:

भारत के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने सोमवार को ट्विटर पर 2011 में आज ही के दिन हुई एक घटना के बारे में बताया और ऐसा करते हुए उन्होंने महान वैज्ञानिक आर्यभट (Aryabhatt) को श्रद्धांजलि भी दी. महान आर्यभट (Aryabhatt) ने ही शून्य की खोज की थी. भारत ने 2011 में इंग्लैंड (England) का दौरा किया था और इस सीरीज में मेजबान टीम ने 4-0 से क्लीन स्वीप किया था. इस दौरे पर बर्मिघम में हुए तीसरे टेस्ट मैच की दोनों परियों में वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए थे. 

पहली पारी में उन्हें स्टुअर्ट ब्रॉड ने आउट किया था जबकि दूसरी पारी में उनका विकेट जेम्स एंडरसन को मिला.

और पढ़ें:  IND vs WI: भुवनेश्वर कुमार ने खोला सफल गेंदबाजी का राज, बताया कैसे चटकाते हैं विकेट

इस घटना को याद करते हुए वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने ट्वीट किया, 'आज के दिन आठ साल पहले, मैं बर्मिघम में इंग्लैंड (England) के खिलाफ दो बार शून्य पर आउट हुआ था यह सब तब हुआ जब मैं दो दिन का सफर तय करने के बाद इंग्लैंड (England) पहुंचा और फिर 188 ओवर फील्डिंग की. आर्यभट (Aryabhatt) को श्रद्धांजलि. यदि असफल होने का प्रतिशत जीरो हो तो आप क्या करेंगे? अगर आपने जान लिया है तो ऐसा करें.'

और पढ़ें: सुनील गावस्कर ने बांधे श्रेयस अय्यर की तारीफों के पुल, कहा-4 नंबर की तलाश खत्म

उस मैच में भारतीय टीम पहली पारी में 224 और दूसरी पारी में 244 रन बनाए थे जबकि मेजबान टीम ने पहली पारी में सात विकेट के नुकसान पर 710 रन जड़े थे. इंग्लैंड (England) ने मैच पारी और 242 रनों से अपने नाम किया. वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने 2015 में क्रिकेट से सन्यास लिया. उन्होंने भारत के लिए 104 टेस्ट 251 वनडे और 19 टी-20 मैच खेले.

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 12 Aug 2019, 06:55:31 PM