logo-image

IND vs AUS: फिर गरमाई प्लेइंग 11 की बहस, पंत-कार्तिक पर चर्चा पार्ट-2

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में एक बार फिर से भारतीय प्लेइंग 11 में एशिया कप जैसे ही कुछ सवाल खड़े होते दिखाई दे रहे हैं. पंत और कार्तिक की प्लेइंग 11 में जगह की चर्चा ने फिर जोर पकड़ लिया है.

Updated on: 19 Sep 2022, 01:06 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS T20 Series: पूरे एशिया कप 2022 के दौरान प्लेइंग 11 पर चर्चा खत्म होने का नाम नहीं ले रही थी. फैंस कभी बीसीसीआई, कभी कोच राहुल द्रविड़ और कभी कप्तान रोहित शर्मा को प्लेइंग 11 के लिए घेर रहे थे. टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका पर बात होती रही. गेंदबाजी कमजोर होने का कारण, गेंदबाजों का सिलेक्शन माना जा रहा है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बार फिर से भारतीय प्लेइंग 11 में एशिया कप जैसे ही कुछ सवाल खड़े होते दिखाई दे रहे हैं. 

ओपनिंग पर कशमकश
विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेलते हुए 61 गेंदों में नाबाद 122 रनों की पारी खेली. आईपीएल में भी ओपनिंग करते हुए उन्होंने साल 2016 में चार शतक जड़े थे. ऐसे में केएल राहुल को बैंटिंग में नीचे खिसकाना रिस्की हो सकता है और अफगानिस्तान के खिलाफ राहुल की पारी को देखते हुए उन्हें बाहर करना भी आउट ऑफ सेंस सा लगता है.

ये भी पढ़ें: मोहाली में फिर विराट के बल्ले की परीक्षा!, ये बात रोहित की बन सकती है परेशानी

पंत-कार्तिक पर फिर होगी चर्चा
एशिया कप 2022 में चर्चा का केंद्र रहे ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज ही नहीं बल्कि टी-20 विश्व कप में भी कप्तान के लिए कनफ्यूजन पैदा कर सकते हैं. बांए हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज टीम को लेफ्ट हैंड-राइट हैंड कोम्बिनेशन प्रदान करते हैं, तो वहीं दूसरी तरफ दिनेश कार्तिक जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा के लिए एक बार फिर से ये फैसला आसान नहीं होगा.

ये भी पढ़ें: T20 World Cup: बुमराह-शाहीन नहीं, ये बॉलर लेगा वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट, दिग्गज का दावा

गेंदबाजी में क्या करें, क्या ना करें?
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम में भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और उमेश यादव टीम का हिस्सा हैं. ऐसे में टीम किन तेज गेंदबाजों के साथ जाएगी ये अपने आप में एक बड़ा सवाल है. इसके अलावा ऑलराउंडर के रूप में टीम इंडिया के पास अक्षर पटेल और दीपक हुड्डा मौजूद हैं जो स्पिन गेंदबाजी कर सकते हैं. इन दोनों खिलाड़ियों में चुनना भी कप्तान के लिए चुनौतीपूर्ण होगा.