logo-image

भारतीय कप्‍तान विराट कोहली की आक्रामकता पर क्‍या बोले विंडीज कप्‍तान कीरोन पोलार्ड

वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा सीरीज में भारतीय कप्तान विराट कोहली काफी आक्रामक रूप में हैं और विरोधी कप्तान कीरोन पोलार्ड को समझ नहीं आ रहा कि आखिर हुआ क्या है. T20 सीरीज के दौरान विराट कोहली ने ‘नोटबुक फाड़ने के अंदाज’ में जश्न मनाया.

Updated on: 19 Dec 2019, 02:02 PM

विशाखापत्तनम:

वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा सीरीज में भारतीय कप्तान विराट कोहली काफी आक्रामक रूप में हैं और विरोधी कप्तान कीरोन पोलार्ड को समझ नहीं आ रहा कि आखिर हुआ क्या है. T20 सीरीज के दौरान विराट कोहली ने ‘नोटबुक फाड़ने के अंदाज’ में जश्न मनाया. इसके बाद चेन्नई में पहले वनडे में मैदानी अंपायर शान जार्ज ने रविंद्र जडेजा के रनआउट का फैसला तीसरे अंपायर को सौंपा तो भी वह उखड़ गए थे. कीरोन पोलार्ड ने दूसरे वनडे में 107 रन से मिली हार के बाद विराट कोहली के बारे में पूछने गए सवाल पर कहा, आपको उससे ही पूछना होगा कि वह इतना आक्रामक क्यों था. मैं इसका जवाब नहीं दे सकता. मुझे समझ नहीं आ रहा. उससे ही पूछिए. हार को लेकर पोलार्ड ने कहा, हम अच्छी स्थिति में थे लेकिन लगातार विकेट गिरने से दबाव में आ गए. लक्ष्य का पीछा करते हुए हमसे यह गलती हो रही है और हम यह स्वीकार करते हैं. मैच में रोहित शर्मा को 70 के स्कोर पर शिमरोन हेटमायेर ने जीवनदान दिया, लेकिन पोलार्ड ने टीम की फील्डिंग का बचाव करते हुए कहा कि कुल मिलाकर फील्डिंग का स्तर अच्छा था. उन्होंने कहा, वनडे और टी20 में प्रदर्शन अच्छा रहा. स्तर बेहतर हुआ है लेकिन हम भी इंसान हैं. हम गलतियां करते हैं. इन गलतियों का बार बार प्रसारण किया जाता है जिससे लोग राय बना देते हैं. 

यह भी पढ़ें ः IPL Auction 2020 : आईपीएल नीलामी आज, जो आप जानना चाहें वह सब यहां पढ़ें

बता दें कि भारत ने बुधवार को विशाखापट्टम में खेले गए दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 107 रनों से हरा दिया था. इसी के साथ भारत ने तीनों मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 387 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. विंडीज टीम 43.3 ओवरों में 280 रनों पर सिमट गई. मेहमान टीम के लिए शाई होप ने 78 और निकोलस पूरन ने 75 रन बनाए. इन दोनों के अलावा कोई और विंडीज बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाया. भारत के लिए कुलदीप यादव ने तीन विकेट लिए और यह हैट्रिक थी. मोहम्मद शमी ने भी तीन सफलताएं अर्जित कीं. रवींद्र जडेजा ने दो विकेट लिए. इससे पहले, भारत के लिए रोहित शर्मा ने 159 और उनके सलामी जोड़ीदार लोकेश राहुल ने 102 रनों की पारी खेली. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 227 रन जोड़े. रोहित ने 138 गेंदों का सामना कर 17 चौके और पांच छक्के लगाए. राहुल ने 104 गेंदों का सामना किया और आठ चौकों के अलावा तीन छक्के लगाए. इन दोनों के बाद ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने तेजी से रन बनाए. अय्यर ने 32 गेंदों पर चार छक्के और तीन चौकों के साथ 53 रनों की पारी खेली. पंत ने 16 गेंदों में 39 रन बनाए जिसमें चार छक्के और तीन चौके शामिल रहे. विंडीज के लिए शेल्डन कॉटरेल ने दो विकेट लिए. कीमो पॉल, अल्जारी जोसेफ और केरन पोलार्ड के हिस्से एक-एक विकेट आया.