News Nation Logo
Banner

गांगुली ने जब शर्ट उतारी थी तो क्या बोला था...बिग बी के पूछने पर दिया ये जवाब

नेटवेस्ट ट्रॉफी में भारत की जीत तो याद होगी. गांगुली के शर्ट उतारने के बाद जीत के साथ ही शर्टलेस जश्न की भी खूब चर्चा हुई थी. कुछ दिनों पहले एक टीवी शो में अमिताभ बच्चन ने नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल में जीत की क्लिप दिखाई. इसके बाद पूछा कि शर्ट उतारते

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 06 Sep 2021, 01:49:22 PM
jpg

cricket (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • भारत ने साल 2002 में इंग्लैंड में हुई नेटवेस्ट ट्रॉफी में भाग लिया था
  • जीतते ही कप्तान सौरभ गांगुली शर्ट उतारकर जश्न मनाने लगे थे
  • शर्ट उतारते वक्त कुछ बोल भी रहे थे सौरभ गांगुली

नई दिल्ली :

साल 2002 में भारत की नेटवेस्ट ट्रॉफी में भारत की जीत तो याद होगी. इस मैच में भारत की लॉर्डस के मैदान पर ऐतिहासिक जीत के साथ ही उस समय भारतीय टीम के कप्तान सौरभ गांगुली (Saurabh Ganguly) का शर्ट उतारकर जश्न मनाना भी आपको याद होगा. गांगुली के शर्ट उतारने के बाद जीत के साथ ही शर्टलेस जश्न की भी खूब चर्चा हुई थी. आज भी जब उस ऐतिहासिक जीत की बात होती है तो गांगुली का वह अंदाज सभी को याद आ ही जाता है. ऐसा ही कुछ हुआ कुछ दिनों पहले एक टीवी शो के दौरान. टीवी शो को होस्ट कर रहे थे सुपर स्टार बिग बी यानी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bacchan). इस शो में वीरेंद्र सहवाग भी मौजूद थे. इस दौरान अमिताभ बच्चन ने नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल में जीत की क्लिप दिखाई. इसके बाद पूछा कि शर्ट उतारते वक्त गांगुली कुछ बोलते हुए दिखाई दे रहे हैं. आखिर गांगुली उस समय बोल क्या रहे थे. इस सवाल पर गांगुली ने बिग बी से कहा कि वह बाद में उन्हें अकेले में बताएंगे कि क्या बोल रहे थे. यह सुनकर अमिताभ बच्चन ने भी मुस्कुराते हुए कहा कि वह समझ रहे हैं कि गांगुली क्या बोल रहे थे. बता दें कि आज भी तमाम भारतीय क्रिकेट प्रेमी इस बात का उत्तर ढूंढ रहे हैं कि आखिर गांगुली क्या बोल रहे थे. 

इसे भी पढ़ेंः सबसे कम उम्र में टेस्ट शतक लगाने वाले विकेटकीपर ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए कही ये बात 

गौरतलब है कि भारत ने साल 2002 में इंग्लैंड में हुई नेटवेस्ट ट्रॉफी में भाग लिया था. इस सीरीज में इंग्लैंड, इंडिया और श्रीलंका ने भाग लिया था. फाइनल मैच लॉर्डस के मैदान पर इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेला गया. इसमें भारत एक समय हारता  हुआ नजर आ रहा था लेकिन मोहम्मद कैफ और युवराज सिंह ने आखिर में बाजी पलटते हुए मैच में इंडिया को विजेता बना दिया था. इस मैच को जीतते ही पैवेलियन में बैठे कप्तान सौरभ गांगुली शर्ट उतारकर जश्न मनाने लगे थे. इसके बाद उनके शर्ट उतारने पर काफी बहस होने लगी थी. हालांकि कई भारतीय प्रशंसकों ने जवाब दिया था कि इससे पहले भारत में इंग्लैंड के एक खिलाड़ी ने भी शर्ट उतारकर जश्न मनाया था, जिसके जवाब में सौरभ गांगुली ने शर्ट उतारी. गांगुली के शर्ट उतारने को कोई सही तो कोई गलत बताता है लेकिन उस समय वह बोल क्या रहे थे ये आज भी सवाल है. वहीं, शो में मौजूद वीरेंद्र सहवाग ने बताया कि उन्होंने गांगुली को ऐसा करने से मना भी किया था लेकिन गांगुली ने किसी की नहीं सुनी. उस ट्रॉफी में जीत, भारत की यादगार जीत में से एक हैं.

First Published : 06 Sep 2021, 01:46:37 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×