logo-image

एकदिवसीय मैचों में 5000 रन बनाने वाली तीसरी महिला क्रिकेटर बनीं स्टेफनी टेलर

एकदिवसीय मैचों में 5000 रन बनाने वाली तीसरी महिला क्रिकेटर बनीं स्टेफनी टेलर

Updated on: 14 Nov 2021, 08:10 PM

कराची:

वेस्टइंडीज की कप्तान स्टेफनी टेलर रविवार को इंग्लैंड की चार्लोट एडवर्डस और भारत की मिताली राज के बाद एकदिवसीय मैचों में 5000 रन बनाने वाली तीसरी महिला क्रिकेट बन गई हैं। उन्होंने यह कारनामा पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में किया।

30 साल की टेलर 5000 रन उस वक्त बनाया जब उसने सादिया इकबाल की गेंद पर सिंगल लिया और पारी का 42वां रन बनाया। वेस्टइंडीज की कप्तान ने अपने करियर की 129वीं पारी में यह मुकाम हासिल किया। इस दौरान, वह यह उपलब्धि हासिल करने वाली सबसे तेज महिला क्रिकेटर भी बनीं।

भारत की एकदिवसीय कप्तान मिताली राज, जिन्होंने 5000 रन तक पहुंचने के लिए 144 पारियां लीं, वह यहां तक पहुंचने वाली सबसे तेज महिला क्रिकेटर थीं। इंग्लैंड की पूर्व कप्तान चार्लोट एडवर्डस ने वनडे में अपनी 156वीं वनडे पारी में ऐतिहासिक 5000 का आंकड़ा पार किया था।

इस मैच में स्टेफनी ने शानदार शतक लगाकर नाबाद रहीं और अपनी टीम को कराची के नेशनल स्टेडियम में तीसरे एकदिवसीय मैच में पाकिस्तान पर छह विकेट से जीत दिलाई।

इस बीच, स्टेफनी अब एकदिवसीय मैचों में 5000 से अधिक रन और 100 से अधिक विकेट लेने वाली पहली महिला खिलाड़ी भी बनी हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.