logo-image

महिला रैंकिंग : टेलर वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचीं

महिला रैंकिंग : टेलर वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचीं

Updated on: 13 Jul 2021, 08:15 PM

दुबई:

वेस्टइंडीज की कप्तान स्टेफनी टेलर आईसीसी की जारी ताजा महिला वनडे बल्लेबाजों और ऑलराउंडर की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई हैं।

टेलर ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले वनडे में अच्छा प्रदर्शन किया था और टीम को पांच विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

टेलर ने चार स्थानों का सुधार किया और भारतीय कप्तान मिताली राज को बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान से हटाया।

टेलर एक बार तीनों लिस्ट में नंबर एक पर पहुंची थी और आखिरी बार वह नंवबर 2014 में शीर्ष पर रही थीं। ऑलराउंडर रैंकिग में वह आखिरी बार जुलाई 2017 में नंबर एक स्थान पर रही थीं।

इस बीच, ऑलराउंडर डियांड्रा डोटिन बल्लेबाजों की रैंकिंग में 28वें स्थान पर जबकि ऑलराउंडर रैंकिंग में 47वें नबर पर हैं।

काइशोना नाइट सात स्थानों की छलांग के साथ बल्लेबाजों की रैंकिंग में 53वें जबकि स्पिनर अनिसा मोहम्मद दो स्थान के सुधार के साथ गेंदबाजों की रैंकिंग में 26वें और तेज गेंदबाज शमिलिया कॉनेल चार स्थान उछलकर 39वें नंबर पर हैं।

पाकिस्तान की तरफ से स्पिनर निदा डार तीन स्थान के सुधार के साथ 29वें और तेज गेंदबाज डियाना बैग एक स्थान उछलकर 32वें नंबर पर आ गई हैं।

आयशा जफर बल्लेबाजों की रैंकिंग में 83वें और ओपनर मुनीबा अली 88वें नंबर पर पहुंची है।

टी20 रैंकिग में इंग्लैंड की नताली स्काइवर दो स्थान के सुधार के साथ बल्लेबाजों की रैंकिग में नौंवें जबकि भारत की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा दो स्थान के उछाल के साथ 37वें नंबर पर आ गई हैं।

गेंदबाजों की सूची में पूनम यादव पांच स्थान सुधर कर सातवें और शिखा पांडे आठ स्थान उछलकर 27वें नंबर पर आ गई हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.