logo-image

वेस्टइंडीज को डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमेयर की कमी खलेगी, लेकिन, जानिए माइकल होल्‍डिंग ने क्‍या कहा

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग और इयान बिशप ने कहा कि डेरेन ब्रावो और शिमरोन हेतमेयर के कोविड-19 महामारी से उत्पन्न सुरक्षा चिंताओं के कारण तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड की यात्रा नहीं करने के फैसले का सम्मान करना चाहिए.

Updated on: 06 Jun 2020, 03:48 PM

London:

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग (Michael Holding) और इयान बिशप (Ian Bishop) ने कहा कि डेरेन ब्रावो (Darren Bravo) और शिमरोन हेतमेयर (Shimron Hetmyer) के कोविड-19 महामारी (Covid 19) से उत्पन्न सुरक्षा चिंताओं के कारण तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड की यात्रा नहीं करने के फैसले का सम्मान करना चाहिए, हालांकि उन्होंने माना कि टीम को उनकी कमी महसूस होगी. डेरेन ब्रावो और हेतमेयर के अलावा कीमो पॉल ने भी आठ जुलाई से शुरू होने वाली विजडन ट्राफी के लिए ब्रिटेन जाने से इनकार कर दिया.

यह भी पढ़ें : अब एक्‍टिंग करेंगे हरभजन सिंह, जानिए फिल्‍म का नाम और रिलीज डेट

माइकल होल्डिंग ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, जहां तक वेस्टइंडीज क्रिकेट का संबंध है तो मुझे लगता है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है. मैं किसी को यह नहीं कहने जा रहा हूं कि कोविड-19 के समय में उन्हें इंग्लैंड जाना चाहिए, कोई भी बीमार पड़ सकता है या फिर और भी बुरा हो सकता है. उन्होंने कहा, लेकिन साथ ही मुझे लगता है कि यह वेस्टइंडीज टीम के दुर्भाग्यपूर्ण है क्योंकि ये काफी प्रतिभाशाली हैं और उनकी कमी खलेगी. माइकल होल्डिंग हालांकि मानते हैं कि इंग्लैंड की सीरीज ब्रावो के लिए अपने कैरियर को फिर से पटरी पर लाने के लिए अच्छा मौका होती जिन्हें नवंबर में अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट से बाहर कर दिया गया था. वहीं बिशप ने भी होल्डिंग से सहमति जताते हुए कहा कि खिलाड़ियों को स्वास्थ्य संकट के हालात में विकल्प मिलना चाहिए.

यह भी पढ़ें : कॉफी विद करन के बाद हार्दिक पांड्या और केएल राहुल की दोस्‍ती पर ऐसा हुआ असर, पांड्या ने किया खुलासा

बिशप ने त्रिनिदाद एक्सप्रेस से कहा, आपको खिलाड़ियों को विकल्प देना होगा क्योंकि यह विश्व स्वास्थ्य संकट है.  उन्होंने कहा, अगर एक खिलाड़ी स्वास्थ्य जोखिम नहीं लेना चाहता है तो आप उसके खिलाफ नहीं हो सकते. खिलाड़ियों को पता होना चाहिए कि वे जोखिम ले रहे हैं क्योंकि उनकी जगह आने वाला खिलाड़ी काफी सफल हो सकता है. आप यह जोखिम लेते हो.