logo-image

WI vs IND: आखिरी दो T20 मुकाबलों को लेकर फंस गया मामला, वेस्टइंडीज सोच में पड़ी!

WI vs IND T20 Series: इस सीरीज को लेकर अनिश्चितता के बादल मंडरा मंडराने लगे हैं. क्योंकि सीरीज का आखिरी दो मुकाबला अमेरिका की सरजमीं पर होना था. वीजा की समस्या की वजह से अमेरिका में खेले जाने को लेकर संकट हो गया है.

Updated on: 31 Jul 2022, 11:53 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है. सीरीज का दूसरा मुकाबला एक अगस्त सोमवार को खेला जाएगा. पहले मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने वेस्टइंडीज को 68 रनों से हराकर शानदार जीत दर्ज की थी. उम्मीद है कि दूसरे मुकाबले में भी टीम इंडिया बेहतरीन प्रदर्शन कर वेस्टइंडीज से सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाने में सफल होगी. लेकिन इस सीरीज को लेकर अनिश्चितता के बादल मंडरा मंडराने लगे हैं. क्योंकि सीरीज का आखिरी दो मुकाबला अमेरिका की सरजमीं पर होना था. वीजा की समस्या की वजह से अमेरिका में खेले जाने को लेकर संकट हो गया है. 

वीजा की समस्या से कैरेबियाई क्रिकेट बोर्ड सीरीज के आखिरी दोनों मुकाबलों को भी अपनी ही सरजमीं पर कराने की सोच रहा है. क्रिकबज डॉट कॉम की रिपोर्ट की मानें तो दोनों टीमों को अमेरिका का वीजा नहीं मिला है, जिससे क्रिकेट वेस्टइंडीज को वैकल्पिक योजना बनानी पड़ी है. आपको बता दें कि आखिरी दोनों मुकाबले छह और सात अगस्त को अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले जाने हैं. लेकिन रिपोर्ट के अनुसार भारत और वेस्टइंडीज टीम के कई सदस्यों को अमेरिका का वीजा नहीं मिला है. 

इस मामले में एक सूत्र ने बताया कि वीजा मसले को सुलझाने के उपाय किये जा रहे हैं. ये मैच वेस्टइंडीज में भी हो सकते हैं. शुरूआती सूचना यह है कि वीजा सेंट किट्स में दिया जायेगा, जहां टीमें पहुंच चुकी है. ऐसी संभावना है कि खिलाड़ियों को यात्रा दस्तावेजों के लिये फिर त्रिनिदाद जाना पड़े, जहां से हरी झंडी मिलने पर वे अमेरिका जायेंगे. 

यह भी पढ़ें: CWG 2022: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने घाना को बुरी से तरह हराया, जीत से किया आगाज

आपको बता दें कि सीरीज के पहले मुकाबले में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया था. टीम इंडिया ने पहले मुकाबले को 68 रनों से जीतने में सफलता हांसिल की थी. पहले मुकाबले में दिनेश कार्तिक ने तूफानी बल्लेबाजी की थी. जिसकी वजह से उनके मैच के बेहतरीन खिलाड़ी चुना गया था. अब देखना है कि एक अगस्त को खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे मुकाबले में कौन सी टीम बाजी मारने में सफल होती है.