logo-image

वेस्टइंडीज ने अब इस खिलाड़ी को बनाया अपना फील्‍डिंग कोच, भारत से रहा है ताल्‍लुक

भारतीय टीम के पूर्व क्षेत्ररक्षण कोच ट्रेवस पेनी (Travels Penny) को सीमित ओवरों के प्रारूपों के लिए वेस्टइंडीज का सहायक कोच नियुक्त (Assistant coach of the West Indies) किया गया है.

Updated on: 31 Dec 2019, 02:08 PM

St Johns:

भारतीय टीम के पूर्व क्षेत्ररक्षण कोच ट्रेवस पेनी (Travels Penny) को सीमित ओवरों के प्रारूपों के लिए वेस्टइंडीज का सहायक कोच नियुक्त (Assistant coach of the West Indies) किया गया है. वारविकशर के पूर्व क्रिकेटर ट्रेवस पेनी (former cricketer from Warwickshire) को क्रिकेट वेस्टइंडीज ने दो साल का अनुबंध सौंपा है. क्रिकेट वेस्टइंडीज ने बयान में कहा कि 51 वर्षीय पेनी की विशेषज्ञता क्षेत्ररक्षण है और वह सफेद गेंद के प्रारूपों (एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय) में वेस्टइंडीज की टीमों के साथ काम करेंगे. वह दो जनवरी को वेस्टइंडीज की टीम से जुड़ेंगे.टीम तब आयरलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज के लिए तैयारियां शुरू करेगी. सात से 19 जनवरी के बीच होने वाले इस दौरे में तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेले जाएंगे.

यह भी पढ़ें ः जसप्रीत बुमराह ने साल 2020 में अच्‍छे प्रदर्शन का लिया संकल्‍प, देखें तस्‍वीरें

ट्रेवस पेनी ने कहा, मैं कीरेन पोलार्ड और फिल सिमन्स की अगुवाई वाले क्रिकेटरों और स्टाफ के साथ काम करने का मौका मिलने से उत्साहित हूं. मुझे पिछले कुछ वर्षों में इस टीम के कई सदस्यों के साथ काम करने का मौका मिला है और सीपीएल से जुड़ा होने के कारण कैरेबियाई क्षेत्र मेरे लिए ‘घर से बाहर घर’ जैसा है. अपने क्रिकेट करियर में वारविकशर की तरफ से 158 प्रथम श्रेणी और 291 लिस्ट ए मैच खेलने वाले पेनी को कोचिंग का अपार अनुभव है. वह कई अंतरराष्ट्रीय टीमों के साथ काम कर चुके हैं जिनमें भारत, श्रीलंका, नीदरलैंड और अमेरिका शामिल हैं.

यह भी पढ़ें ः अंडर-19 टीम तीसरे युवा वनडे में भारत की हार, सीरीज पर किया कब्‍जा

इंडियन प्रीमियर लीग में वह किंग्स इलेवन पंजाब, डेक्कन चार्जर्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के सहायक कोच रह चुके हैं. कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL) में वह सेंट लूसिया और सेंट कीट्स और नेविस के सहायक कोच की भूमिका निभा चुके हैं. हाल में वह बारबाडोस ट्रिंडेंट के कोचिंग स्टाफ के सदस्य थे.