logo-image

वेस्टइंडीज के खिलाड़ी आंद्रे रसेल पर लगाया गया एक साल का बैन

वेस्टइंडीज के ऑलराइउंडर क्रिकेटर आंद्रे रसेल को एक साल के लिए बैन कर दिया गया है। रसेल को डोपिंग नियम का उल्लंघन करने का आरोप है।

Updated on: 01 Feb 2017, 02:00 PM

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज के ऑलराइउंडर क्रिकेटर आंद्रे रसेल को एक साल के लिए बैन कर दिया गया है। रसेल को डोपिंग नियम का उल्लंघन करने का आरोप है। किंग्सटन की तीन सदस्यीय ऐंटी डोपिंग समिति ने यह फैसला लिया।

यह बैन 31 जनवरी, 2017 से 30, जनवरी 2018 तक लागू रहेगा। रसेल पर बैन का कारण यह कि साल 2015 में रसेल ने तीन बार अपनी दिशा की जानकारी स्थानीय एंटी-डोपिंग एजेंसी को नहीं दी थी। वर्ल्ड डोपिंग एजेंसी के नियमों के अनुसार इसे डोपिंग टेस्ट फेल होना माना जाता है। 

यह भी पढ़ें- T20: भारत- इंग्लैंड के बीच तीसरा और निर्णायक मुकाबला आज, सीरीज 1-1 से बराबरी पर

जमैका की एंटी-डोपिंग कमीशन ने पिछले साल मार्च में रसेल को अपनी दिशा नहीं बताने के लिए जुर्माना भी लगाया था। रसेल ने 2015 में 1 जनवरी, 1 जुलाई और 25 जुलाई को स्थानीय एंटी-डोपिंग एजेंसी को यह जानकारी नहीं दी थी कि वे किस देश में हैं और कहां खेल रहे हैं।

रसेल के वकील पैट्रिक फॉस्टर ने भी इस बात की पुष्टि की है। फॉस्टर ने यह भी कहा कि वह रसेल से बैन के खिलाफ अपील करने समेत सभी विकल्पों विचार कर चुके हैं। जमैका के धाकड़ खिलाड़ी ने 2016 में वेस्ट इंडीज को उसका दूसरा वर्ल्ड टी20 कप जितवाने में अहम भूमिका अदा की थी।

यह भी पढ़ें-जेटली की पोटली: दो हजार रुपये से अधिक चंदा लेने पर पार्टियों को देना होगा हिसाब, जानें बजट 2017-18 की मुख्य बातें