logo-image

एथिया में वेस्ट इंडीज ने रचा सबसे बड़ा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम भी नहीं कर पाई ऐसा

अपना पहला टेस्ट खेल रहे केल मायर्स (नाबाद 210) चौथी पारी में दोहरा शतक लगाने का असम्भव सा कारनामा करते हुए रविवार को यहां जोहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दिला दी.

Updated on: 07 Feb 2021, 06:14 PM

नई दिल्ली :

अपना पहला टेस्ट खेल रहे केल मायर्स (नाबाद 210) चौथी पारी में दोहरा शतक लगाने का असम्भव सा कारनामा करते हुए रविवार को यहां जोहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दिला दी. मेजबान टीम ने मेहमानों के सामने 395 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे मैच के अंतिम दिन 310 गेंदों पर 20 चौके सात छक्के लगाने वाले मायर्स की ऐतिहासिक पारी की बदौलत मेहमानों ने सात विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. यह एशिया में हासिल किया गया अब तक का सबसे बड़ा लक्षय है. कैरेबियाई टीम ने चौथे दिन की समाप्ति तीन विकेट पर 110 रनों पर की थी. निकरूमा बोनर 20 ओर मायर्स 60 रनों पर नाबाद लौटे थे. लक्ष्य मुश्किल था लेकिन बोनर और मायर्स ने उसे आसान बना दिया. दोनों ने 216 रनों की साझेदारी की. बोन तो 226 गेंदों पर 82 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन मायर्स ने टीम को जीत दिलाकर ही दम लिया.

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: आर्चर की गेंदबाजी के मुरीद हुए संजय मांजरेकर, नदीम पर बोली ये बात

वह एशिया मेंचौथी पारी में दोहरा शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. मायर्स की बदौलत विंडीज ने ठीक उसी तरह की जीत हासिल की है जैसी कि बीते महीने भारत ने गाबा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हासिल की थी. मायर्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया. बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 430 रन बनाए और फिर वेस्टइंडीज को पहली पारी में 259 रनों पर आउट कर दिया. इसके बाद मेजबान टीम ने 8 विकेट पर 223 रनों पर घोषित कर दी और मेहमानों को बड़ा लक्ष्य दिया. मेहमानों ने इसे मायर्स की बहादुर पारी की बदौलत 127.3 ओवर मे हासिल कर लिया.

ये भी पढ़ें: कोच रवि शास्त्री के पीठ-पीछे मोहम्मद सिराज ने पकड़ी कुलदीप यादव की गर्दन, वीडियो वायरल

इसी के बाद वेस्ट इंडीज ने इतिहास तो रच दिया है लेकिन बल्लेबाज केल मायर्स ने कुछ ऐसे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं जो शायद ही किसी ने सोचा होगा. केल मायर्स पांचवें बल्लेबाज बने हैं जिन्होंने डेब्यू में सर्वाधिक स्कोर बनाया है. इसके साथ वेस्ट इंडीज के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने. जबकि चौथी पारी में दोहरा शतक लगाने वाले छठे बल्लेबाज बने हैं.

(IANS के साथ)