logo-image

अभ्यास मैच में वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड को 91 रनों से हराया

कप्तान जेसन होल्डर, आंद्र रसेल, कार्लोस ब्राथवेट, एश्ले नर्स की तेज तर्रार पारियों ने टीम को 400 के पार पहुंचाया

Updated on: 29 May 2019, 06:30 AM

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज ने मंगलवार को आईसीसी विश्व कप के अपने दूसरे अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड को 91 रनों से हरा दिया. काउंटी ग्राउंड पर खेले गए इस मैच में रनों की बारिश देखने को मिली. विंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.2 ओवरों में सभी विकेट खोकर 421 रन बनाए. कीवी टीम ने भी इस पहाड़ जैसे स्कोर को पाने की कोशिश लेकिन 47.2 ओवरों में 337 रनों तक ही पहुंच सकी. वेस्टइंडीज के लिए शाई होप ने 86 गेंदों पर नौ चौके और चार छक्कों की मदद से 101 रनों की पारी खेली. इविन लुइस ने 54 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए.

इनके बाद कप्तान जेसन होल्डर, आंद्र रसेल, कार्लोस ब्राथवेट, एश्ले नर्स की तेज तर्रार पारियों ने टीम को 400 के पार पहुंचाया. रसेल ने 25 गेंदों पर 54 रन बनाए. अपनी पारी में उन्होंने सात चौके और तीन छक्के मारे. होल्डर ने 32 गेंदों पर 47 रन बनाए. उनकी पारी में तीन चौके और इतने ही छक्के शामिल रहे. ब्राथवेट ने 16 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाए. नर्स ने महज नौ गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 21 रन बनाए. न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बाउल्ट ने चार विकेट झटके.

मैट हेनरी को दो सफलताएं मिलीं. जिम्मी नीशम और मिशेल सैंटनर एक-एक विकेट लेने में सफल रहे. कीवी टीम के लिए टॉम ब्लंडल सर्वोच्च स्कोरर रहे. टॉम ने 89 गेंदों का सामना किया और आठ चौके तथा पांच छक्कों की मदद से 106 रन बनाए. उनके अलावा कप्तान केन विलियम्सन ने भी बल्ले का कमाल दिखाया. कप्तान ने 64 गेंदों पर 84 रन बनाए. विलियम्सन की पारी में 11 चौके और दो छक्के शामिल रहे. वेस्टइंडीज के लिए ब्राथवेट ने तीन, फाबियान एलेन ने दो विकेट लिए. शेल्डन कॉटरेल, केमर रोच, ओशाने थॉमस और नर्स को एक-एक विकेट मिला.