logo-image

3 साल बाद वापस लौटे सुनील नरेन, वेस्टइंडीज ने T20 सीरीज के लिए की टीम की घोषणा

वेस्टइंडीज (West indies) की 14 सदस्यीय टीम में ऑलराउंडर आंद्रे रसेल भी शामिल हैं जिन्हें विश्व कप के दौरान चोट लगी थी.

Updated on: 23 Jul 2019, 12:09 PM

नई दिल्ली:

भारत के खिलाफ 3 अगस्त से शुरू हो रही 3 मैचों की टी-20 सीरीज के पहले दो मैचों के लिए वेस्टइंडीज (West indies) ने टीम की घोषणा कर दी गई है. 14 सदस्यीय टीम में दिग्गज ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) और सुनील नरेन (Sunil Naraine) की टीम में वापसी हुई है, जबकि यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल ने कनाडा के ग्लोबल टी-20 लीग में खेलने के चलते इस सीरीज में खुद को अनुपलब्ध बताया है. वेस्टइंडीज (West indies) की 14 सदस्यीय टीम में ऑलराउंडर आंद्रे रसेल भी शामिल हैं जिन्हें विश्व कप के दौरान चोट लगी थी.

क्रिकेट वेस्टइंडीज (West indies) (सीडब्ल्यूआई) चयन समिति के अंतरिम चेयरमैन रोबर्ट हेन्स ने कहा, 'हमने महसूस किया कि दुनिया भर की टी-20 लीगों में खेलने वाले नरेन और पोलार्ड जैसे खिलाड़ी एक बार फिट और मानसिक रूप से खेलने के लिए तैयार हो जाए तो हमें उन्हें वेस्टइंडीज (West indies) का प्रतिनिधित्व करने का दोबारा मौका देना चाहिए.'

और पढ़ें: वेस्टइंडीज के खिलाफ सफल प्रदर्शन को बेताब हैं क्रुणाल पांड्या, कहा- धोनी और विराट से सीखा

वेस्टइंडीज (West indies) की टीम में सुनील नरेन (Sunil Naraine) 3 साल बाद लौट रहे हैं जबकि किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) भी करीब 8 महीने बाद खेलेंगे. सुनील नरेन (Sunil Naraine) ने इंग्लैंड के खिलाफ 2016 में आखिरी टी-20 मैच खेला था जबकि किरोन पोलार्ड ने नवंबर 2018 में भारत के खिलाफ आखिरी टी-20 इंटरनैशनल मैच खेला था.

इस टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज एंथोनी ब्रैमब्ले का सिलेक्शन पहली बार किया गया है, जिन्होंने डोमेस्टिक क्रिकेट बेहतरीन प्रदर्शन किया है.

टीम की घोषणा करते हुए सिलेक्शन कमिटी के चेयरमैन रॉबर्ट हैंस ने कहा, 'यह टीम संतुलित है. अनुभवी खिलाड़ियों के साथ युवाओं का जबरदस्त मिश्रण है. हम टी-20 वर्ल्ड कप, जिसका आयोजन अगले वर्ष होना है, को दखते हुए टीम का तैयार कर रहे हैं.'

और पढ़ें: वेस्टइंडीज दौरे पर चयन से चूके आंध्र के श्रीकर भरत, इस कारण नहीं मिली जगह

3 और 4 अगस्त को फ्लोरिडा में पहले दो मैच खेले जाने के बाद फाइनल मैच गुयाना में 3 अगस्त को खेला जाएगा.

पहले दो टी-20 के लिए टीम- जॉन कैंपबेल, इविन लुइस, शिमरॉन हेटमायर, निकोलस पूरन, किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard), रॉमैन पॉवेल, कार्लोस ब्रैथवेट (कप्तान), कीमो पॉल, सुनील नरेन (Sunil Naraine), शेल्डन कॉट्रेल, ओशाने थॉमस, एंथनी ब्रैंब्ले, आंद्रे रसेल, खैरी पिर्रे.