News Nation Logo
Banner

इस तूफानी बल्लेबाज ने विराट कोहली की तारीफ में बांध दिए पुल, कप्तान को बताया असली चैंपियन

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने कहा कि विराट कोहली की तकनीक और अंदाज उनसे काफी अलग है.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 21 Nov 2019, 11:33:16 AM
विराट कोहली

विराट कोहली (Photo Credit: getty images)

नई दिल्ली:

मौजूदा समय में दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल ने एक इंटरव्यू में विराट कोहली की जमकर तारीफ की. ऑलराउंडर रसेल ने टीम इंडिया के कप्तान की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे एक अद्भुत खिलाड़ी हैं. रसेल ने कहा कि विराट को बयां करने के लिए आपको एक साथ 5-10 शब्दों को इस्तेमाल करना पड़ जाएगा. उन्होंने कहा, "विराट एक शानदार खिलाड़ी हैं. एक खिलाड़ी के रूप में उन्हें बयां करने के लिए वास्तव में आपको कभी-कभी एक ही साथ पांच-दस शब्दों की जरूरत पड़ सकती है. वह एक ऐसे ही दृढ़ निश्चयी व्यक्ति हैं."

ये भी पढ़ें- AUS vs PAK: 143 रन पर ही आउट हो गए पाकिस्तान के 6 बल्लेबाज, स्टीव स्मिथ के साथ अग्नि परीक्षा बाकी

रसेल ने कहा, "विराट वास्तव में चैंपियन हैं. मुझे उम्मीद है कि वह ऐसे ही लगातार क्रिकेट प्रशंसकों का मनोरजंन करते रहेंगे. वह क्रिकेट के किसी एक ही फॉर्मेट में नहीं बल्कि क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. वह एक ऑल राउंड खिलाड़ी हैं." वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा कि कोहली की तकनीक उनसे कहीं ज्यादा क्लासिक है. रसेल ने कहा, "विराट की तकनीक मुझसे काफी अलग है और मुझसे कहीं ज्यादा क्लासिक भी है. जब मेरी तकनीक सही नहीं होती है तो मैं ज्यादा खराब बल्लेबाज होता हूं. मेरी तकनीक पावर को लेकर है. मैं गेंद को ज्यादा तेजी से हिट करने की कोशिश करता हूं, जितना कि मैं कर सकता हूं."

ये भी पढ़ें- राजस्थान: सांभर झील के पास 15 हजार से ज्यादा पक्षियों की मौत, फॉरेंसिक रिपोर्ट में हुआ भयानक खुलासा

बता दें कि आंद्रे रसेल आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. रसेल ने आईपीएल 12 में भी अपने दम पर केकेआर को कई मैच जिताए थे. यही वजह है कि वे कोलकाता के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाजों में से एक हैं. इतना ही नहीं वे समय पड़ने पर एक घातक गेंदबाज भी बन जाते हैं जो अच्छी-खासी लय में बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी को भी बांध कर रख देते हैं. आंद्रे रसेल फिलहाल अबू धाबी में जारी टी10 लीग में व्यस्त हैं. वे टी10 लीग में नॉर्दर्न वॉरियर्स के लिए खेल रहे हैं.

First Published : 21 Nov 2019, 11:33:16 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.