logo-image

हम एक व्यक्ति पर बहुत अधिक निर्भर हैं : गूच

हम एक व्यक्ति पर बहुत अधिक निर्भर हैं : गूच

Updated on: 22 Aug 2021, 06:55 PM

लंदन:

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ग्राहम गूच का मानना है कि इंग्लैंड काफी हद तक स्कोर बनाने के लिए कप्तान जोए रूट पर निर्भर है।

गूच ने डेली मेल को रविवार को दिए एक साक्षात्कार में कहा, हम काफी हद तक एक व्यक्ति पर निर्भर हैं। मुझे इसका अनुभव है और यह शिकायत नहीं है लेकिन मेरे करियर में नतीजे देने के लिए काफी जिम्मेदारी होती थी। एक खिलाड़ी के तौर पर आपको जीवन में बेस्ट फॉर्म में होना होता है, लेकिन आप हर समय डिलेवर नहीं कर सकते और यह उम्मीदें मददगार नहीं होती। सभी को योगदान देने की जरूरत है। जब मैं कप्तान बना तो इसने मुझे अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ दौर के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा, मुझे अंत में दबाव के बारे में महसूस हुआ। मैंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छी सीरीज की और दो शतक लगाए। लेकिन मुझे इस बात का दबाव महसूस हुआ कि मुझे अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है, क्योंकि हमारे पास काफी युवा खिलाड़ी थे। आप बस दबाव महसूस करते हैं। रूट पर भी दबाव है, क्योंकि वह हमारी बल्लेबाजी का 50, 60, 70 फीसदी देते हैं।

गूच ने कहा, रूट विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। वह लगातार ऐसा कर रहे है। लेकिन हर खेल में एक ऐसा पीरियड आता है जब आप नीचे की ओर आते हैं। यह संभव नहीं है कि आप हर मैच में प्रदर्शन करें।

उन्होंने कहा, आपको क्रिकेट में एक खराब समय से गुजरना पड़ता है, क्योंकि यह टीम के खेल में व्यक्तिगत स्पोर्ट्स है। आप इसे बहुत कुछ सोच सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.