logo-image

भारतीय टीम की इंग्लैंड पर तैयारी बेहतर : कोहली (लीड-1)

भारतीय टीम की इंग्लैंड पर तैयारी बेहतर : कोहली (लीड-1)

Updated on: 03 Aug 2021, 09:30 PM

नॉटिंघम:

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को कहा है कि पिछले दौरों की तुलना में इस बार इंग्लैंड दौरे के लिए टीम की तैयारी बेहतर है।

कोहली ने कहा कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के बाद पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले डेढ़ महीने से अधिक का फासला था जिससे इंग्लैंड में बदलते मौसम में टीम ढल गई।

कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर कहा, हमने अतीत के मुकाबले इस बार बेहतर तैयारी की है। ब्रेक मिलने से स्थिति ने हमें मौसम में ढलने का समय दिया क्योंकि यहां जल्द ही मौसम बदल जाता है।

उन्होंने कहा कि अंतिम एकादश की घोषणा टॉस होने से पहले की जाएगी।

कोहली ने कहा, हम यहां कुछ समय से हैं। आपको मौसम में ढलना पड़ता है और आपका शरीर भी इसमें ढलने लगता है। यह छोटी चीजें हैं जो काफी मयाने रखती है। मानसिक रूप से आपको कंफरटेबल रहना पड़ता है, जिससे आपको फायदा मिलता है।

भारत ने आखिरी बार 2018 में इंग्लैंड का दौरा किया था और उस समय उसे 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था। टीम कुछ मुकाबलों में इंग्लैंड को हराने के करीब थी लेकिन उसे हार झेलनी पड़ी थी।

कोहली ने कहा, पिछली सीरीज में हम जो संयोजन चाहते थे वो हो नहीं सका। मुझे विश्वास है कि अगर कुछ खिलाड़ी किसी स्थिति में इतने सफल नहीं होते हैं, तो कुछ ऐसे भी होंगे जो इसे संभाल सकते हैं।

उन्होंने कहा, एक टीम के रूप में हम उन चीजों को सुधारेंगे जहां हमने बेहतर नहीं किया है जिसमें जब चीजें हमारे अनुरूप नहीं हो तो नुकसान को कैसे नियंत्रित किया जाए। टेस्ट क्रिकेट इसी का नाम है।

कप्तान ने कहा कि मानसिक थकान के कारण इंग्लैंड के ऑलराउडंर बेन स्टोक्स का सीरीज से आंशिक रूप से हटना दशार्ता है कि इस तरह के ब्रेक कितने महत्वपूर्ण हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.