logo-image

कोरोना वायरस को खत्म करने पर देना चाहिए ध्यान, इंतजार कर सकता है क्रिकेट: युवराज सिंह

टीम इंडिया के पूर्व धांसू बल्लेबाज युवराज सिंह ने इस मुश्किल वक्त को देखते हुए कहा है कि अभी हमें कोरोनावायरस से निपटने पर ध्यान देना चाहिए, जिसकी वजह से पूरी दुनिया की रफ्तार थम गई है.

Updated on: 25 Apr 2020, 08:20 PM

नई दिल्ली:

चीन से आए कोरोना वायरस ने भारत समेत दुनिया के कई देशों में कोहराम मचा रखा है. कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में 3 मई तक लॉकडाउन किया गया है. हालांकि, सरकार अब मजबूरी में आकर लॉकडाउन में धीरे-धीरे ढील दे रही है. कोरोना वायरस की वजह से भारत में क्रिकेट सहित सभी खेल गतिविधियों पर रोक लगी है. लॉकडाउन के कारण ही बीसीसीआई ने आईपीएल के 13वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है. हालांकि, बीसीसीआई को अभी भी उम्मीद है कि इस साल आईपीएल का आयोजन किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस के बीच इस देश में शुरू हुआ क्रिकेट, फेसबुक पर दिखाया गया लाइव टेलीकास्ट

टीम इंडिया के पूर्व धांसू बल्लेबाज युवराज सिंह ने इस मुश्किल वक्त को देखते हुए कहा है कि अभी हमें कोरोनावायरस से निपटने पर ध्यान देना चाहिए, जिसकी वजह से पूरी दुनिया की रफ्तार थम गई है. युवराज ने कहा कि क्रिकेट जैसी बाकी सभी गतिविधियां इंतजार कर सकती हैं. उन्होंने कहा कि समय को देखते हुए कोरोना वायरस को खत्म करना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए, क्योंकि खिलाड़ी जब खेलने के लिए मैदान में उतरे तो उसे कोविड-19 का डर नहीं होना चाहिए.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान को कपिल देव का करारा जवाब, बोले- भारत पर हमला करने के बजाए अस्पताल बनाने में खर्च करें पैसा

युवराज ने बीबीसी की पोडकास्ट पर कहा, "मेरे निजी विचार यह है कि हमें पहले अपने देश को, विश्व को कोरोनावायरस से बचाना चाहिए. यह पूरी तरह से खत्म हो जाना चाहिए या 90-95 प्रतिशत तक क्योंकि अगर यह बढ़ता रहा तो खिलाड़ी बाहर आने से, मैदान पर जाने से, ड्रेसिंग रूम में जाने से डरेंगे." युवराज ने कहा कि खिलाड़ी पहले से ही अच्छा प्रदर्शन करने के दबाव में होता है. ऐसे में स्वास्थ की चिंता उसकी स्थिति को और खराब कर सकती है.

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के बीच इस खिलाड़ी ने की संन्यास की घोषणा, 15 साल के सुनहरे करियर का हुआ अंत

युवराज ने कहा, "एक खिलाड़ी के तौर पर, जब आप अपने देश, अपने क्लब के लिए खेलते हो तो काफी दबाव में रहते हो. आप जब खेलना चाहते हो तो कोरोनावायरस का डर नहीं चाहते हो. जैसे आप जब ग्ल्व्ज पहनते तो उसमें पसीना आता है. आप बल्लेबाजी कर रहे हो और आपको केला खाना है जिसे दूसरा खिलाड़ी ने पकड़ा है और आप सोचते हैं कि यह केला मैं नहीं खाऊंगा, क्योंकि दूसरा खिलाड़ी इसे पकड़े हुए है."

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने पर चर्चा करना अभी जल्दबाजी: बीसीसीआई

बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, "आप जब खेलना चाहते हो तो आप अपने दिमाग में यह सवाल नहीं चाहते हो. आप गेंद पर ध्यान देना चाहते हो. यह मेरा विचार है." बता दें कि भारत में कोरोना वायरस की वजह से हालात काफी खराब होते जा रहे हैं. देशभर में कोरोनावायरस के कुल 24500 से भी ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 775 लोग इस भयानक वायरस की वजह से दम तोड़ चुके हैं. भारत में कोरोना वायरस से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 5000 से ऊपर पहुंच चुकी है.