logo-image

भारत ने वेस्टइंडीज वनडे और टी20आई के लिए टीम की घोषणा की, रोहित करेंगे कप्तानी

भारत ने वेस्टइंडीज वनडे और टी20आई के लिए टीम की घोषणा की, रोहित करेंगे कप्तानी

Updated on: 27 Jan 2022, 12:35 AM

नई दिल्ली:

भारत ने बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ छह फरवरी से शुरू होने वाली एकदिवसीय और टी20 सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की।

भारत के कप्तान रोहित शर्मा अपनी चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं और टीम की अगुवाई करेंगे। हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर होने के बाद एकदिवसीय कप्तान के रूप में रोहित के लिए यह पहली सीरीज होगी।

हालांकि, रवींद्र जडेजा घुटने की चोट के बाद रिकवरी के अपने अंतिम चरण से गुजर रहे हैं, मगर एकदिवसीय और टी 20आई के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी को सीरीज के लिए आराम दिया है। दूसरी ओर, केएल राहुल दूसरे वनडे से उपलब्ध रहेंगे।

चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका सीरीज से बाहर हुए अक्षर पटेल को टी20 टीम में शामिल किया गया है।

भारत 6 फरवरी से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तीन एकदिवसीय मैच खेलने के लिए तैयार है, इसके बाद 16 फरवरी से कोलकाता के ईडन गार्डन में टी20आई सीरीज खेलेगा।

वनडे टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मो. सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान।

टी20आई टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, मो. सिराज, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.