News Nation Logo
Banner

Video: जब ईरानी कप में दोनों हाथों से इस गेंदबाज ने कराई गेंद, वायरल हुआ वीडियो

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल (BCCI) ने उनकी गेंदबाजी का वीडियो अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर शेयर किया है जिसके बाद यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 13 Feb 2019, 04:19:40 PM
Video: जब ईरानी कप में दोनों हाथों से इस गेंदबाज ने कराई गेंद, वायरल हुआ वीडियो

Video: जब ईरानी कप में दोनों हाथों से इस गेंदबाज ने कराई गेंद, वायरल हुआ वीडियो

नई दिल्ली:

रणजी चैंपियन विदर्भ (Vidarbha) और शेष भारत के बीच जारी ईरानी ट्रोफी के मुकाबले का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक गेंदबाज की करामात देख सभी क्रिकेट फैन्स अचंभित नजर आ रहे हैं. यह वीडियो है विदर्भ (Vidarbha) के करिश्माई गेंदबाज अक्षय कर्णेवार (Akshay Karnewar) की जिन्होंने इस मैच के दौरान दोनों हाथ से गेंदबाजी कर बल्लेबाजों को काफी परेशान किया. कर्णेवार मुख्य रूप से लेफ्ट आर्म स्पिनर हैं लेकिन उनके पास दोनों हाथ से गेंदबाजी करने की कला है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल (BCCI) ने उनकी गेंदबाजी का वीडियो अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर शेयर किया है जिसके बाद यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है. 

प्रमुख गेंदबाज उमेश यादव की गैरमौजूदगी में आदित्य सरवटे और अक्षय कर्णेवार (Akshay Karnewar) ने 3-3 विकेट लेकर अजिंक्य रहाणे की टीम की हालत खराब कर दी. हालांकि, सबसे अधिक यहां चर्चा अक्षय कर्णेवार (Akshay Karnewar) की रही. 

अक्षय कर्णेवार (Akshay Karnewar) ने मैच में दोनों हाथों से गेंदबाजी की और अपनी गेंदों पर विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को परेशान किया. उन्होंने 15 ओवर में 50 रन देकर श्रेयस अय्यर का विकेट झटका.

और पढ़ें: NZ vs BAN: मार्टिन गप्टिल का शतक, न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया 

गौरतलब है कि मैच में शेष भारत के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. अजिंक्य रहाणे के अलावा मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, श्रेयस अय्यर जैसे बल्लेबाजों के होते हुए भी शेष भारत की टीम 89.3 ओवरों में 330 रनों पर सिमट गई. 

हनुमा विहारी ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 114 रन बनाए. उनके अलावा मयंक अग्रवाल ने भी 95 रनों की पारी खेली.

और पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले जसप्रीत बुमराह ने बताया पर्फेक्ट यॉर्कर का राज 

आपको बता दें कि अक्षय कर्णेवार (Akshay Karnewar) ने अपने इस खास बॉलिंग स्टाइल के बारे में एक कहा था- मैं सामान्य रूप से ऑफ स्पिन गेंदबाजी करता हूं. मैं गेंदबाजी के अलावा भी कई काम दोनों हाथों से कर लेता हूं, कई बार परिजन भी चौंक जाते हैं कि मैं कौन सा काम किस हाथ से करता हूं. मेरे कोच ने ही मुझे बाएं हाथ से गेंदबाजी के लिए कहा. टीम में बाएं हाथ के स्पिनर की कमी के कारण मैंने जमकर गेंदबाजी प्रैक्टिस की और सफल रहा. अब मैं दोनों हाथों से आराम से गेंदबाजी कर लेता हूं.

First Published : 13 Feb 2019, 04:16:15 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो