logo-image

आज तीन बजे से देखिए भारत बनाम पाकिस्तान बॉल आउट वाला पूरा मैच

कोरोना वायरस की महामारी के कारण इस वक्त पूरी दुनिया में क्रिकिेट रुका हुआ है. कहीं भी कोई मैच नहंी हो रहा है. इस वक्त वैसे तो भारत में आईपीएल 2020 का रोमांच चल रहा होता, लेकिन इसे भी टाल दिया गया है.

Updated on: 12 Apr 2020, 12:21 PM

New Delhi:

कोरोना वायरस (Corona Virus) की महामारी के कारण इस वक्त पूरी दुनिया में क्रिकिेट रुका हुआ है. कहीं भी कोई मैच नहीं हो रहा है. इस वक्त वैसे तो भारत में आईपीएल 2020 (IPL 2020) का रोमांच चल रहा होता, लेकिन इसे भी टाल दिया गया है. अब घर में बैठकर लोग टीवी पर पुराने मैच दिखाए जा रहे हैं. अगर आप आईपीएल के ही पुराने मैच देखते देखते परेशान हो गए हैं, तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर आज से साल 2007 टी 20 विश्व कप (T20 World Cup 2007) के मैच दिखाए जाएंगे. पहला ही मैच भारत और पाकिस्तान (India Vs Pakistan) के बीच का दिखाया जाएगा. इस मैच में बॉल आउट (Ball Out match) के बाद भारतीय टीम ने जीत हासिल की थी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 Latest update : सौरव गांगुली इस दिन करेंगे आईपीएल को लेकर बड़ा ऐलान

आज भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया लीग मैच दिखाया जाएगा. आपको बता दें कि इसी विश्व कप के फाइनल में भी भारत और पाकिस्तान आमने सामने थे, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को पांच रन से हराकर पहले विश्व कप पर कब्जा किया था. यह मैच बाद में दिखाया जाएगा.
आज जो मैच दिखाया जाएगा, वह टाई हो गया था, इसके बाद पहली बार बॉल आउट के नियम का सहारा लिया गया था. इस मैच में भात ने पहले बल्लेबाजी की थी. सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग पांच रन बनाकर जल्दी आउट हो गए थे. इसके बाद रॉबिन उथप्पा ने शानदार 50 रन की पारी खेली थी. युवराज सिंह भी एक रन पर सस्ते में ही निपट गए थे. खुद कप्तान धोनी ने 33 रन की पारी खेली थी. भारत ने निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 141 रन बना लिए थे.

यह भी पढ़ें : गौतम गंभीर ने मिलाई युवराज सिंह की हां में हां, जानें आखिर क्या कहा था युवी ने

इसके जवाब में जब पाकिस्तानी टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी तो उनकी ओर से भी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला. कप्तान मिस्बाह उल हक ने तो 35 गेंद में ही 53 रन ठोक दिए थे. इस तरह से 20 ओवर में पाकिस्तान ने भी 141 रन ही बनाए. इस तरह से मैच टाई हो गया. इसके बाद बॉल आउट किया गया. यानी जो टीम सबसे ज्यादा बार स्टंप पर गेंद मारेगी, वही टीम जीत जाएगी और भारतीय गेंदबाजों ने ऐसा ही कर दिखाया.

यह भी पढ़ें : विजडन की सूची में हिटमैन रोहित शर्मा का नाम नहीं, इस दिग्गज ने जताया आश्चर्य

इस बॉल आउट में कितने गेंद फेंकी और कैसे स्टंप उखाड़े, यह तो आपको याद ही होगा, अगर नहीं याद है तो आपको मैच देखना पड़ेगा और फिर से उस दौर में जाना पड़ेगा. बड़ी बात यह भी है कि इस साल एमएस धोनी को टीम इंडिया की कमान सौंपी गई थी. धोनी आईसीसी की तीन ट्रॉफी जीतने वाले दुनिया के अकेले कप्तान हैं, लेकिन उन तीन में से यह धोनी की पहली आईसीसी की ट्रॉफी थी.