News Nation Logo
Banner

रोहित शर्मा के पास है विराट कोहली से भी शानदार क्रिकेटिंग ब्रेन, इस दिग्गज ने जमकर की तारीफ

जाफर ने ट्विटर पर पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए रोहित शर्मा को अच्छी समझ वाली खिलाड़ी बताया. वसीम जाफर और रोहित शर्मा मुंबई के लिए एक साथ क्रिकेट खेल चुके हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 30 Mar 2020, 06:39:17 PM
rohit sharma

रोहित शर्मा (Photo Credit: getty images)

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज वसीम जाफर ने अभी हाल ही में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा की थी. हालांकि, क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी वे क्रिकेट के साथ जुड़े हुए हैं. वसीम जाफर क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद आईपीएल की टीम किंग्स 11 पंजाब के साथ जुड़े हैं. उन्हें टीम के कोचिंग स्टाफ में शामिल किया गया है. जाफर का मानना है कि टीम इंडिया के मौजूदा खिलाड़ियों में से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के पास खेल की सबसे अच्छी समझ है.

ये भी पढ़ें- टोक्यो ओलंपिक की नई तारीखों का ऐलान, 23 जुलाई से 8 अगस्त 2021 तक होंगे खेल

ट्विटर पर पूछे गए सवाल का दिया था जवाब
जाफर ने ट्विटर पर पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए रोहित शर्मा को अच्छी समझ वाली खिलाड़ी बताया. बताते चलें कि वसीम जाफर और रोहित शर्मा मुंबई के लिए एक साथ क्रिकेट खेल चुके हैं. रोहित ने अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को चार बार आईपीएल का खिताब दिलाया है. वे विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भारत की कप्तानी भी अच्छे से करते आए हैं. वनडे में रोहित ने 10 बार टीम की कप्तानी की है, जिसमें से आठ बार वह जीतने में सफल रहे हैं. टी-20 में रोहित ने 19 बार टीम की कप्तानी की है और 15 बार जीत हासिल की है.

ये भी पढ़ें- किसी भी हालात में बल्लेबाजी करने के मामले में सचिन तेंदुलकर टॉप पर, दूसरे नंबर पर है ये खिलाड़ी

जाफर ने बनाई है अपनी All Time फेवरिट IPL टीम
इससे पहले वसीम जाफर ने आईपीएल के लिए अपनी All Time फेवरिट टीम बनाई है. जाफर ने अपनी 12 सदस्यीय टीम के लिए महेंद्र सिंह धोनी को कप्तान चुना है, जिसमें 8 भारतीय और 4 विदेशी खिलाड़ी हैं. भारतीय खिलाड़ियों में रोहित शर्मा, सुरेश रैना, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं. विदेशी खिलाड़ियों में वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और आंद्रे रसेल, अफगानिस्तान के राशिद खान और श्रीलंका के लसिथ मलिंगा को स्थान दिया गया है. जाफर ने रविंद्र जडेजा को अपनी टीम में 12वें खिलाड़ी के रूप में जगह दी है.

First Published : 30 Mar 2020, 06:39:17 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×