logo-image

IND vs ZIM : बुमराह के बाद टीम इंडिया को लगा सकता है एक और झटका!

Washington Sundar in IND vs ZIM : बुमराह के बाद टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका लगा है.

Updated on: 13 Aug 2022, 06:49 PM

नई दिल्ली :

Washington Sundar in IND vs ZIM : बुमराह के बाद टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका लगा है. दरअसल भारत के ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर का जिम्बाब्वे दौरे पर मैच खेलना मुश्किल हो सकता है. क्योंकि उन्हें हाल ही में इंग्लैंड के मैनचेस्टर में लिस्ट ए मैच के दौरान कंधे में चोट लगी थी. इससे पहले बुमराह चोट के चलते एशिया कप से बाहर हैं. वेस्टइंडीज की टीम को वन डे और टी20 सीरीज में मात देने के बाद भारत अब जिम्बाब्बे के साथ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलने को तैयार है. ये दौरा 18 अगस्त से शुरू हो जाएगा. पहला वन डे मुकाबला 18 अगस्त, दूसरा 20 अगस्त और तीसरा मुकाबला 22 अगस्त के दिन खेला जाने वाला है. टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे से ही शानदार फॉर्म में नजर आ रही है. ऐसे में टीम इंडिया के प्लेयर्स चाहेंगे कि किसी भी हालत में जीत की लय ना टूटे

इस दौरे से पहले भारतीय टीम वेस्टइंडीज के साथ इस समय T20 सीरीज खेली. जिसमें अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने धूम मचा दी. अर्शदीप सिंह को दूसरा बुमराह कहा जा रहा है क्योंकि जिस तरीके से वह परफेक्ट यॉर्कर फेंक रहे हैं उससे कहीं ना कहीं जसप्रीत बुमराह (Bumrah) की याद आ जाती है. अर्शदीप सिंह ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन किया था जिसका नतीजा यह हुआ कि उनको टीम इंडिया में जल्द ही एंट्री मिल गई. जसप्रीत बुमराह जब भी आराम करते हैं किसी सीरीज में तो अर्शदीप सिंह उनकी भरपाई कर देते हैं. अब आप सोचिए जब एक गेंदबाज अकेले ही बल्लेबाजों की नाक में दम कर रहा है तो दूसरी छोर से जब जसप्रीत बुमराह होंगे तो क्या हालत होगी विपक्षी टीम की. उम्मीद करते हैं कि जल्दी ही टी20 विश्व कप में दोनों बॉलर हमें साथ में खेलते नजर आएं.

अगर बात जसप्रीत बुमराह की करें तो जसप्रीत बुमराह आईपीएल के साथ-साथ टीम के स्टार गेंदबाज है और अर्शदीप सिंह की भी शुरुआत आईपीएल से हुई है. दोनों ही गेंदबाजों में काफी समानता है, एक तो परफेक्ट यॉर्कर फेंक सकते हैं और दूसरा इकोनॉमिकल भी रहते हैं. यानी ज्यादा रन लीक नहीं करते हैं. ऐसे में चार-चार यानी 8 ओवर अगर यह दोनों गेंदबाज गेंदबाजी करते हैं तो आधा मैच तो टीम इंडिया वैसे अपने हाथ में ले लेगी. यानी एशिया कप में तूफान आना तय है और उस तूफान का नाम होगा अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह.