logo-image

वॉर्न ने कोहली को विश्व क्रिकेट के पांच सर्वश्रेष्ठ मौजूदा टेस्ट बल्लेबाजों में किया शामिल

वॉर्न ने कोहली को विश्व क्रिकेट के पांच सर्वश्रेष्ठ मौजूदा टेस्ट बल्लेबाजों में किया शामिल

Updated on: 12 Dec 2021, 05:25 PM

ब्रिस्बेन:

महान ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वार्न ने भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली को मौजूदा टेस्ट क्रिकेट में पांच सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों की सूची में शामिल किया है।

वॉर्न ने दो ऑस्ट्रेलियाइ, भारत, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के एक-एक बल्लेबाज के साथ अपनी सर्वश्रेष्ठ पांच बल्लेबाजों की सूची बनाई है, जिसमें उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को अपनी पहली पसंद के रूप में चुना।

वार्न ने कहा, स्मिथ, जिन्हें हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई टीम का टेस्ट उपकप्तान नियुक्त किया गया था, आधुनिक समय के क्रिकेट में एक शानदार रन स्कोरर रहे हैं। उनके पास दुनिया के सभी गेंदबाजी आक्रमणों के खिलाफ खेलने की अद्भुत क्षमता है।

स्मिथ ने अब तक 78 टेस्ट में 27 शतक, 31 अर्धशतकों की मदद से 61.4 की शानदार औसत से 7552 रन बनाए हैं।

दूसरी पसंद के रूप में वार्न ने इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट को चुना, जिन्होंने इस साल शानदार प्रदर्शन किया हैं। उन्होंने इस साल छह शतकों की मदद से 1500 से ज्यादा रन बनाए हैं। रूट आईसीसी की रैंकिंग में टेस्ट बल्लेबाजों में शीर्ष क्रम में भी मौजूद हैं।

रूट के बाद वार्न ने न्यूजीलैंड और भारत के टेस्ट कप्तान केन विलियमसन और कोहली को चुना।

वार्न ने महसूस किया कि विलियमसन अपनी निरंतरता के कारण हमेशा सूची में रहेंगे। भारतीय स्टार कोहली 2021 में अपने खराब फॉर्म के कारण थोड़े नीचे चले गए हैं।

वार्न ने पांचवें बल्लेबाज के रूप में मार्नस लाबुस्चगने को अपनी सूची में शामिल किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.