logo-image

गौतम गंभीर बनाम शाहिद अफरीदी विवाद पर पहली बार बोले वकार युनुस, जानिए क्‍या दी सलाह

गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी के बीच सोशल मीडिया पर राजनीति से लेकर क्रिकेट करियर तक के विषयों पर लंबे समय से एक दूसरे के खिलाफ शब्दों के बाण चल रहे हैं.

Updated on: 01 Jun 2020, 03:59 PM

New Delhi:

Gautam Gambhir vs Shahid Afridi : पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार युनूस (Waqar Younis) ने क्रिकेट टीम के अपने पूर्व साथी शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) और भारतीय के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) से सोशल मीडिया पर लंबे समय से चली आ रही खींचातानी को खत्म कर ‘समझदारी से बात करने’ की अपील की है. गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी के बीच सोशल मीडिया पर राजनीति से लेकर क्रिकेट करियर तक के विषयों पर लंबे समय से एक दूसरे के खिलाफ शब्दों के बाण चल रहे हैं. अपनी आत्मकथा में भी शाहिद अफरीदी ने गौतम गंभीर पर कटाक्ष करते हुए लिखा था, वह ऐसे बर्ताव करते है जैसे उनमें डॉन ब्रैडमैन और जेम्स बॉन्ड वाले गुण हों. उनका रवैया आक्रामक रहता है, लेकिन उनके रिकार्ड अच्छे नहीं हैं.

यह भी पढ़ें ः आस्‍ट्रेलिया के ये दिग्‍गज खिलाड़ी मैदान में उतरे, दो महीने से नहीं छुआ था बैट, जानिए अब क्‍या है योजना

इस पर गौतम गंभीर ने इसके जवाब में कहा था कि वह शाहिद अफरीदी को खुद ही मनोचिकित्सक के पास ले जाएंगे.  वकार युनूस ने ‘ग्लोफैंस’ की ओर से आयोजित ‘क्यू20’ कार्यक्रम में कहा, गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी के बीच पिछले कुछ समय से तनातनी चल रही है. मुझे लगता है कि दोनों को होशियार, समझदार और शांत होने की जरूरत है. उन्होंने कहा, सोशल मीडिया पर अगर आप ऐसा करते हैं, तो लोग इसे पसंद करेंगे, इसका मजा लेंगे. मुझे लगता है कि वे दोनों को समझदारी से काम लेने की जरूरत है. सोशल मीडिया पर दोनों की तीखी प्रतिक्रियाओं पर नजर रखने वाले वकार ने कहा सलाह दी कि दोनों को मिलकर इस मुद्दे को सुलझा चाहिए. वकार युनूस ने कहा, यह लंबा खिंचता जा रहा है. दोनों को मेरी सलाह होगी कि कहीं मिलकर इस बारे में बात करें और अगर ऐसा संभव नहीं है तो शांत रह सकते हैं. शाहिद अफरीदी ने पिछले महीने कश्मीर और प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के खिलाफ भारत विरोधी टिप्पणी की थी, जिसके बाद पूर्व भारतीय खिलाड़ियों युवराज सिंह और हरभजन सिंह ने उनसे संबंध तोड़ लिया था. इससे पहले पंजाब के दोनों खिलाड़ियों ने शाहिद अफरीदी के एनजीओ को समर्थन दिया था.

यह भी पढ़ें ः पहले वन डे में शून्‍य पर आउट होने के बाद टेस्‍ट से पहले रातभर जागे थे सुरेश रैना, युवराज ने क्‍या कहा

वकार ने एक प्रश्न के जवाब में कहा कि भारत और पाकिस्तान को नियमित तौर पर द्विपक्षीय सीरीज खेलनी चाहिए. उन्होंने कहा, अगर आप दोनों देशों के लोगों से पूछेंगे कि क्या पाकिस्तान और भारत को एक-दूसरे का खिलाफ खेलना चाहिए. लगभग 95 प्रतिशत लोग इससे सहमत होंगे कि इन दोनों के बीच क्रिकेट खेला जाना चाहिए. इस पूर्व तेज गेंदबाज को उम्मीद है कि दोनों देश निकट भविष्य में द्विपक्षीय सीरीज में खेलेंगे. उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि भारत और पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरीज में खेलेंगे. ये मुकाबलें कहां खेले जाएंगे यह नहीं पता, लेकिन मुझे उम्मीद है कि यह पाकिस्तान या भारत में होंगे.