News Nation Logo
Banner

समय के साथ बेहतर होते जाएंगे पाकिस्तान के युवा गेंदबाज : वकार यूनिस

पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज आस्ट्रेलिया में नाकाम रहे, लेकिन गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने आलोचकों के निशाने पर खड़े अपने गेंदबाजों का पक्ष लेते हुए ये बात कही.

Bhasha | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 03 Dec 2019, 09:35:56 PM
गेंदबाजी कोच वकार यूनिस

कराची:  

पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज आस्ट्रेलिया में नाकाम रहे, लेकिन गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने आलोचकों के निशाने पर खड़े अपने गेंदबाजों का पक्ष लेते हुए कहा कि अनुभव हासिल करने के साथ वे बेहतर बनते जाएंगे. पाकिस्तान ने आस्ट्रेलिया दौरे के लिये तीन युवा तेज गेंदबाजों को चुना, लेकिन उसका यह फैसला सही साबित नहीं हुआ और उनके खिलाफ टेस्ट मैचों में ढेर सारे रन बने.

पाकिस्तान को ब्रिस्बेन और एडिलेड दोनों टेस्ट मैचों में पारी से हार झेलनी पड़ी. इस खराब प्रदर्शन के कारण आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने पाकिस्तान की गेंदबाजी इकाई को ‘खराब आक्रमण’ करार दिया. वकार ने स्वीकार किया कि यह प्रदर्शन निराशाजनक रहा.

उन्होंने कहा, ‘‘हां मैं स्वीकार करता हूं कि यह वैसा परिणाम नहीं रहा जैसा हम चाहते थे, लेकिन जब आप किशोर होते हैं तो अपनी लाइन और लेंथ पर नियंत्रण नहीं रख पाते हैं जो कि टेस्ट मैचों में जरूरी है. ’’ वकार ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि जब वे कुछ मैच खेल लेंगे तो बेहतर होते जाएंगे तथा शाहीन (शाह अफरीदी) इसका उदाहरण है.’’

बता दें कि पाकिस्‍तानी टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस तीन साल के लिए अनुबंध पर नियुक्‍त किए गए हैं. पाकिस्‍तान बोर्ड की ओर से बताया गया कि मिस्‍बाह पांच सदस्‍यीय पैनल में सभी की पसंद के खिलाड़ी रहे. इस पैनल में पूर्व कप्‍तान और लंबे समय तक पाकिस्‍तानी टीम के कोच और मैनेजर रहे इंतिखाब आलम, पूर्व अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेटर और कमेंटेटर बजीद खान, असद अली खान, बसीम खान, जाकिर खान हैं. लंबी प्रक्रिया के बाद मिस्‍बाह उल हक और वकार युनुस का चयन किया गया.

First Published : 03 Dec 2019, 09:35:56 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.