logo-image

बल्लेबाजी की शुरुआत करने पर थोड़ा नर्वस था : हुड्डा

बल्लेबाजी की शुरुआत करने पर थोड़ा नर्वस था : हुड्डा

Updated on: 27 Jun 2022, 05:25 PM

डबलिन:

सलामी बल्लेबाज ईशान किशन के साथ आयरलैंड के खिलाफ मलाहाइड में भारत के पहले टी20 मैच में पिच पर उतरे ऑलराउंडर दीपक हुड्डा बल्लेबाजी की शुरूआत करने में थोड़ा नर्वस थे।

ऋतुराज गायकवाड़ के चोटिल होने के बाद हुड्डा को शीर्ष क्रम में पदोन्नत किया गया था, जिसके बाद उन्होंने 29 गेंदों पर नाबाद 47 रन बनाकर भारत को सात विकेट से जीत दिलाई।

हुड्डा ने युजवेंद्र चहल को डबलिन में बीसीसीआई टीवी के लिए एक वीडियो में बताया, जाहिर है कि बल्लेबाजी की शुरुआत करने मैं थोड़ा नर्वस था। लेकिन साथ ही जीवन में चुनौतियां भी आएंगी, इसलिए मैं चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हूं। हार्दिक के साथ मैच में साझेदारी अच्छी थी और उसकी वजह से हम तेजी से आगे बढ़े। मैंने विशेष रूप से छक्का या चौका मारने की योजना नहीं बनाई थी, मैं बस मैच को खत्म करना चाहता था।

हुड्डा ने कहा कि सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने 11 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 26 रन बनाकर उन्हें ओपनर के रूप में शॉट खेलने का समय दिया।

उन्होंने कहा, जब आप क्रिकेट खेल रहे होते हैं तो आपको चुनौतियां मिलेंगी। ईशान किशन की शुरुआती विस्फोटक पारी ने मेरी मदद की और मैं थोड़ा समय ले पाया। उस समय मेरी योजना थी कि मैं समय लेकर शॉट खेलूं। आईपीएल में भी मैंने दूसरे या तीसरे ओवर से बल्लेबाजी की है, इसलिए मैं उत्साहित था और हर चीज के लिए तैयार था।

हुड्डा ने फिर चहल से बात की, जो अपने तीन ओवरों में 3.66 की इकॉनमी रेट से सिर्फ 11 रन देने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए । चहल ने लोर्कन टकर का विकेट भी लिया।

चहल ने कहा कि कठिन परिस्थितियों में शानदार प्रदर्शन के लिए खिलाड़ी की मानसिक दृढ़ता और बैक-अप योजना पर जल्दी काम करना जरूरी होता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.