logo-image

विराट कोहली के पैटरनिटी लीव पर आया वीवीएस लक्ष्मण का बयान, कप्तान का किया बचाव

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने विराट कोहली के पैटरनिटी लीव पर उनका बचाव किया है. लक्ष्मण ने कहा कि हम सभी को विराट कोहली के इस फैसले का सम्मान करना चाहिए.

Updated on: 21 Nov 2020, 10:42 AM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के पैटरनिटी लीव पर वीवीएस लक्ष्मण का बयान आ गया है. भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने विराट कोहली के पैटरनिटी लीव पर उनका बचाव किया है. लक्ष्मण ने कहा कि हम सभी को विराट कोहली के इस फैसले का सम्मान करना चाहिए.

बता दें कि वीवीएस लक्ष्मण 2006 में अपने पहले बच्चे के जन्म के समय दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर थे. लक्ष्मण ने हालांकि कुछ साल बाद अपनी बेटी के जन्म के समय रणजी मैच छोड़कर पत्नी के साथ रहने का फैसला किया था.

ये भी पढ़ें- फिल्म '83' बनाने के पक्ष में नहीं थे कपिल देव, जानें क्या थी वजह

लक्ष्मण ने कहा, "मुझे लगता है कि आपको विराट के फैसले का सम्मान करना चाहिए. हां, आप एक पेशेवर क्रिकेटर हैं, लेकिन आपका परिवार भी है. आपको हमेशा उस बात का सम्मान करना चाहिए जो परिवार के लिए सही हो. इसलिए मुझे लगता है कि हमें फैसले का सम्मान करना चाहिए. यह जीवन का अहम पड़ाव है."

भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है जहां उसे तीन वनडे, तीन टी-20 और चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. कोहली वनडे, टी-20 सीरीज और पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के समय स्वदेश लौट आएंगे. बीसीसीआई ने उन्हें पैटरनिटी लीव की मंजूरी दे दी है.

ये भी पढ़ें- Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया में सचिन, विराट नहीं...इस बल्लेबाज ने मारे हैं ODI में सबसे ज्यादा रन

लक्ष्मण भारतीय टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरे पर थे और तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच जो 6 जनवरी 2007 को खत्म होना था, उसके बाद वह स्वदेश अपनी पत्नी शैलजा के पास लौटने वाले थे. उनकी पत्नी की डिलीवरी 10 जनवरी को होनी थी, लेकिन यह एक जनवरी को हुई जिसे लक्ष्मण अपनी पत्नी के साथ उस समय रह नहीं पाए.

जब उनकी पत्नी दूसरी बार मां बनीं तो लक्ष्मण ने रणजी ट्रॉफी मैच न खेल अपनी पत्नी के साथ रहने का फैसला किया. हैदराबाद के इस बल्लेबाज ने कहा, "मुझे याद है कि मेरी बेटी के जन्म के समय मैंने अपनी पत्नी के साथ रहने के लिए कुछ रणजी ट्रॉफी मैच छोड़ दिए थे. यह बेहद खास एहसास होता है, खासकर जब आपके पहले बच्चे का जन्म होने वाला हो."