logo-image

विराट कोहली की टीम ने मेरा सपना पूरा कर दिया: वीवीएस लक्ष्मण

1947 के बाद पहली बार भारत ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती. भारत ने चार मैचों की सीरीज में टिम पेन की कप्तानी वाली टीम को 2-1 से हराया है.

Updated on: 27 Dec 2019, 11:46 PM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के पूर्व स्टाइलिश बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि साल 2019 भारतीय टीम के लिए काफी अच्छा रहा क्योंकि इस साल विराट कोहली की टीम ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने के उनके सपने को पूरा कर दिया. 1947 के बाद पहली बार भारत ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती. भारत ने चार मैचों की सीरीज में टिम पेन की कप्तानी वाली टीम को 2-1 से हराया है.

ये भी पढ़ें- भेदभाव के आरोपों पर अख्तर और कनेरिया के साथी खिलाड़ियों को जवाब देना चाहिए: पीसीबी

लक्ष्मण ने एक टीवी कार्यक्रम में कहा, "यह साल भारतीय क्रिकेट के लिए शानदार रहा है. टेस्ट क्रिकेटर होने के नाते मेरा हमेशा से सपना रहा है कि ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराया जाए. मैं अपने करियर में यह मुकाम हासिल नहीं कर सका लेकिन विराट की कप्तानी में भारतीय टीम ने यह कारनामा कर दिखाया. इस लिहाज से यह साल मेरे लिए भी काफी खास है."

ये भी पढ़ें- दानिश कनेरिया के साथ हुए भेदभाव पर बोले गौतम गंभीर, पाकिस्तान का यही असली चेहरा है

भारत ने इस साल आठ टेस्ट खेले और सात में जीत हासिल की. एक मैच ड्रॉ रहा था. इसके अलावा भारतीय टीम ने कुल 28 वनडे मैच खेले और 19 में जीत हासिल की. साथ ही 16 टी-20 मैचों में से भारत ने नौ में जीत हासिल की. कप्तान कोहली ने भी 2019 के अपने करियर में खास करार दिया.