logo-image

अगले 2-3 साल तक आईपीएल खेल सकते हैं धोनी, लक्ष्मण ने माही के करियर को लेकर कही ये बड़ी बात

लक्ष्मण ने कहा कि ने कहा कि धोनी का खेलते रहना चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए बहुत फायदेमंद है. लक्ष्मण ने कहा कि धोनी इस उम्र में भी पूरी तरह से फिट हैं और उनके लिए उम्र महज एक आंकड़े की ही तरह है.

Updated on: 13 Apr 2020, 04:47 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कम-से-कम 2 या 3 आईपीएल और खेलेंगे. एक टीवी शो के दौरान वेरी-वेरी स्पेशल ने कहा कि धोनी का खेलते रहना चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए बहुत फायदेमंद है. लक्ष्मण ने कहा कि धोनी इस उम्र में भी पूरी तरह से फिट हैं और उनके लिए उम्र महज एक आंकड़े की ही तरह है. उन्होंने कहा कि धोनी शारीरिक और मानसिक रूप से बिल्कुल फिट हैं और यही वजह है कि वे चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी करने का लुत्फ उठाते हैं.

ये भी पढ़ें- महेंद्र सिंह धोनी का बचा-खुचा करियर तबाह कर सकता है कोरोना वायरस, जानें क्या बोले गौतम गंभीर

उन्होंने कहा, "वह ऐसा करते हुए काफी सफल भी रहे हैं. जहां तक धोनी के खेलने की बात है तो मैं आश्वस्त हूं कि आप उन्हें खेलते देखना चाहते थे. सिर्फ यह आईपीएल नहीं. वह शायद अगले कुछ आईपीएल भी खेलेंगे और इसके बाद फैसला लेंगे." माही के करियर को लेकर लक्ष्मण ने कहा कि धोनी अपने भविष्य को लेकर पूरी तरह से क्लियर होंगे और उन्होंने इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप 2019 के बाद टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली को इसके बारे में सब कुछ बता भी चुके होंगे. लक्ष्मण ने कहा, "नई चयन समिति को धोनी के साथ बैठना होगा और उनके भविष्य को समझना होगा. लेकिन धोनी चेन्नई के साथ खेलना जारी रखेंगे."

ये भी पढ़ें- जब पाकिस्तान को रौंदकर पहली बार एशिया कप चैंपियन बना था भारत, सुरिंदर खन्ना ने ताजा की यादें

वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने भी महेंद्र सिंह धोनी के करियर को लेकर अपनी राय रखी थी. गौतम गंभीर ने कहा कि यदि कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल का 13वां सीजन नहीं खेला जाता है तो ऐसी स्थिति में महेंद्र सिंह धोनी के लिए टी-20 विश्व कप में टीम इंडिया में वापसी करना काफी मुश्किल हो जाएगा. गंभीर ने कहा कि धोनी का चयन करने के लिए बीसीसीआई उनका हालिया प्रदर्शन देखिए, लेकिन धोनी तो जुलाई 2019 के बाद से ही क्रिकेट के मैदान से बाहर हैं.

ये भी पढ़ें- Video: सुरेश रैना के घर में पत्नी नहीं बल्कि बेटी हैं Big Boss, ग्रासिया ने ही भाई को दिया Rio का नाम

बताते चलें कि कोरोना वायरस को देखते हुए सरकार 14 अप्रैल तक किए गए लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा सकती है. जैसा कि हम आपको पहले ही बता चुके थे कि 14 अप्रैल के बाद भी आईपीएल होना काफी मुश्किल है और सरकार के इस संकेत से ये साफ हो चुका है कि अब 14 अप्रैल के बाद भी आईपीएल नहीं खेला जा सकता. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप 2019 के बाद से ही क्रिकेट नहीं खेले हैं. 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के 13वें सीजन के साथ ही वे क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले थे. लेकिन, कोरोनावायरस की वजह से आईपीएल के 13वें सीजन पर तलवार लटक आई है.