logo-image

वीवीएस लक्ष्मण ने 4 दिवसीय टेस्ट मैच के सुझाव को किया रिजेक्ट

आईसीसी क्रिकेट समिति 2023 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में टेस्ट मैच को चार दिन का करने पर विचार कर रही है.

Updated on: 14 Apr 2020, 07:20 PM

नई दिल्ली:

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने चार दिन के टेस्ट मैच कराने के सुझाव को नकार दिया है. उन्होंने कहा कि खेल के इस प्रारुप को छोटा करने से इसके अपेक्षित नतीजा आने की संभावना की उम्मीद भी कम हो जाएगी. लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम क्रिकेट कनेक्टेड में कहा, "मैं चार दिन के क्रिकेट टेस्ट मैच का किसी भी तरह से पक्षधर नहीं हूं. इस प्रारुप में पांच दिन पूरी तरह से फिट बैठता है क्योंकि इसकी वजह से ज्यादा नतीजे आते हैं. मेरे हिसाब से चार दिन का किए जाने के बाद नजीते आने की उम्मीद कम हो जाएगी."

ये भी पढ़ें- Viral: बांद्रा में Social Distancing की उड़ी धज्जियां, वापस घर लौटने के लिए स्टेशन पर इकट्ठा हुए हजारों लोग

उन्होंने साथ ही कहा, "इसके अलावा इसका एक और भी पक्ष है और वह यह है कि टॉस, खासकर विदेशी दौरे पर मेहमान टीम के कप्तान को यह मौका मिलता है कि वो तय करे कि उसे क्या करना है, क्योंकि हम चाहते हैं कि जो टीम दौरा कर रही है वो विदेशी धरती पर मैच जीते. ऐसा होता है तो यह फैंस के लिए खेल को ज्यादा मजेदार बनाता है." आईसीसी क्रिकेट समिति 2023 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में टेस्ट मैच को चार दिन का करने पर विचार कर रही है.