logo-image

IND vs NZ : लक्ष्मण ने की हार्दिक की तारीफ, बोले, बहुत खास है ये खिलाड़ी

VVS Laxman IND vs NZ : टी20 विश्व कप 2022 के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड के साथ तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलने जा रही है.

Updated on: 17 Nov 2022, 10:35 AM

highlights

  • कल से न्यूजीलैंड के साथ सीरीज शुरू
  • लक्ष्मण ने हार्दिक की तारीफ की
  • पहले होनी है टी20 सीरीज

नई दिल्ली:

VVS Laxman IND vs NZ : टी20 विश्व कप 2022 के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड के साथ तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलने जा रही है. कल सीरीज का पहला T20 मुकाबला खेला जाएगा. मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस हुई, जिसमें कार्यवाहक कोच वीवीएस लक्ष्मण सामने आए. जब उनसे हार्दिक पांड्या की कप्तानी और उनकी बल्लेबाजी के बारे में पूछा गया तो लक्ष्मण ने हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि हार्दिक पांड्या एक बेहतर कप्तान है साथ में टीम को बल्लेबाजी में भी मजबूती प्रदान करते हैं.

हार्दिक हैं कैप्टन कूल

आगे लक्ष्मण कहते हैं कि, 'हार्दिक मैदान पर हमेशा शांत रहते हैं. जिसका नतीजा ये रहता है कि वह अपना 100 फीसदी योगदान दे पाते हैं. मैंने उनके साथ आयरलैंड दौरे पर काम किया है. और मैंने देखा है कि वह किस तरीके से टीम को लीड करते हुए नजर आते हैं.

पांड्या हो सकते हैं भविष्य में टीम के कप्तान

आपको बताते चलें T20 विश्व कप में भारत का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. टीम इंडिया सेमीफाइनल में इंग्लैंड से 10 विकेट से हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गई. इसके बाद रोहित शर्मा की कप्तानी पर सवाल-ए-निशान खड़े होना शुरू हो गए थे. बीसीसीआई के कुछ सदस्य हार्दिक पांड्या को भारत की T20 फॉर्मेट में कप्तान बनाना चाहते हैं. ऐसे में यह सीरीज हार्दिक की कप्तानी के लिए काफी अहम मानी जा रही है. अगर हार्दिक ने सीरीज में जादू बिखेर दिया तो आने वाले समय में पांड्या हमें T20 फॉर्मेट में कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं.

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम :

बैट्समैन : शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर.

ऑल राउंडर :  हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर.

विकेटकीपर : पंत, संजू सैमसन, ईशान किशन.

गेंदबाज : चहल, कुलदीप, हर्षल, सिराज, भुवनेश्वर, अर्शदीप, उमरान मलिक.