logo-image

लक्ष्मण (VVS Laxman) ने सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) को क्‍यों कहा VVS, उठाई यह बड़ी मांग

सौरभ गांगुली (Saurav Ganguly) को 'वेरी वेरी स्पेशल (Very Very Special)' बताते हुए पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के नए अध्यक्ष से राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) को पुनर्जीवित करने का आग्रह किया.

Updated on: 26 Oct 2019, 09:50 AM

कोलकाता:

सौरभ गांगुली (Saurav Ganguly) को 'वेरी वेरी स्पेशल (Very Very Special)' बताते हुए पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के नए अध्यक्ष से राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) को पुनर्जीवित करने का आग्रह किया ताकि भारतीय टीम की बेंच स्ट्रेंथ मजबूत बनी रहे. यहां ईडन गार्डन्स स्टेडियम (Eden Gardens Stadium) में बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) ने गांगुली के लिए एक सम्मान समारोह आयोजित किया. इस समारोह के लिए लक्ष्मण और गांगुली के पहले कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azharuddin) विशेष आमंत्रित के रूप में मौजूद थे.

यह भी पढ़ें : यूं ही बीजेपी के चाणक्‍य नहीं हैं अमित शाह, जब तक हरियाणा में बाजी पलटी नहीं, चैन नहीं लिया

लक्ष्मण ने मंच पर गांगुली और अजहर की मौजूदगी में कहा, "यदि आप मुझसे एक बात के बारे में पूछें, तो वह यह होगा कि सौरभ एनसीए को कैसे बेहतर कर सकते हैं. इस भारतीय टीम की मजबूती उसकी बेंच स्ट्रेंथ है. आप इस दक्षिण अफ्रीका की टीम को देखें, मैंने दक्षिण अफ्रीका की इतनी खस्ताहाल टीम कभी नहीं देखी. ऐसा इसलिए है क्योंकि उनकी घरेलू क्रिकेट मजबूत नहीं है. भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है और इसका कारण घरेलू क्रिकेट का मजबूत होना है."

उन्होंने कहा, "एनसीए के माध्यम से आप लंबे समय तक भविष्य के चैंपियन बना सकते हैं. जब भी रोटेशन की आवश्यकता होगी तो आप आकर स्थापित खिलाड़ियों को बदल सकते हैं." इस मौके पर अजहर ने कहा, "एक कप्तान और खिलाड़ी के रूप में उन्होंने (गांगुली ने) जो कुछ भी हासिल किया है, मैं चाहता हूं कि वह बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में भी उसे हासिल करें. उन्होंने कठिन और साहसिक निर्णय लिए हैं. मैं चाहता हूं कि उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर जो हासिल किया है, उससे कहीं ज्यादा सफलता हासिल करें और खेल को नई ऊंचाइयों तक ले जाएं."

यह भी पढ़ें : कमजोर पड़ा मोदी मैजिक, लोकसभा के मुकाबले विधानसभा चुनाव में NDA का वोट प्रतिशत घटा

गांगुली के बारे में बात करते हुए लक्ष्मण ने उन्हें 'Very Very Special' कप्तान बताया. गौरतलब है कि वीवीवीएस लक्ष्मण के नाम में अंग्रेजी भाषा के तीन वी अक्षरों के कारण उन्हें वेरी वेरी स्पेशल लक्ष्मण कहकर भी बुलाया जाता है.

लक्ष्मण ने कहा, "यह एक बड़े सम्मान की बात है कि मेरा सहयोगी बीसीसीआई अध्यक्ष हैं. अज्जू भाई (अजहर) मेरे आदर्श हैं और अब वे एचसीए (हैदराबाद क्रिकेट संघ) के अध्यक्ष हैं. लॉर्डस में अपनी शुरुआत के बाद से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. सौरभ खास क्रिकेटर हैं, लेकिन मेरे लिए सौरव कप्तान बहुत स्पेशल (Very Very Special) हैं."