logo-image

रंगभेद के समय मेरे दक्षिण अफ्रीका न जाने से खुश थे नेल्सन मंडेला: विव रिचर्ड्स

रिचर्ड्स ने बताया कि वह मंडेला से मोनाको में मिले थे. रिचर्डस, मंडेला के संरक्षण में बने लॉरेस स्पोर्ट्स फॉर गुड के संस्थापक सदस्य थे.

Updated on: 10 Apr 2020, 05:15 PM

सिडनी:

वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स ने बताया है कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला ने 1982 से 1984 के दौरान बागी वेस्टइंडीज टीम का हिस्सा बनकर दक्षिण अफ्रीका नहीं जाने के उनके फैसले को सराहा था. उस समय दक्षिण अफ्रीकी सत्ता रंगभेदी थी. रिचर्ड्स ने आस्ट्रेलिया के शेन वाटसन के साथ पोडकास्ट में यह बात बताई.

ये भी पढ़ें- 15 अप्रैल के बाद भी नहीं होगा IPL, पूर्व चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कही ये बड़ी बात

रिचर्ड्स ने बताया कि वह मंडेला से मोनाको में मिले थे. रिचर्डस, मंडेला के संरक्षण में बने लॉरेस स्पोर्ट्स फॉर गुड के संस्थापक सदस्य थे. उन्होंने कहा, "हमारी मुलाकात मोनाको में हुई थी. वह उस समय हमारे मुख्य अतिथि थे. नेल्सन हर किसी से जाकर मिल रहे थे."

ये भी पढ़ें- धोनी का बाइक गैराज देख पैरों तले खिसक जाएगी जमीन, कलेक्शन में Rajdoot से लेकर Ninja H2 भी शामिल

विंडीज के पूर्व कप्तान ने कहा, "वह मेरे सामने रुके मुझे हाथ मिलाया और कहा कि विवियन मैं तुम्हें यह बात बताना चाहता हूं कि हम रंगभेद काल के दौरान तुम्हारे दक्षिण अफ्रीका न जाने के फैसले से खुश थे." लॉरेंस रोव की कप्तानी वाली बाकी टीम ने रंगभेद काल के दौरान दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया था. इस टीम में कोलिन क्रॉफ्ट भी शामिल थे.