logo-image

Virender Sehwag को पसंद नहीं टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी, नई जोड़ी का दिया सुझाव

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर और विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को दोनों खिलाड़ी को एक साथ ओपनिंग आने से आपत्ति है. उन्होंने टीम इंडिया के लिए दो नए ओपनर का नाम का सुझाव दिया है.

Updated on: 19 Jul 2022, 08:10 AM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारत के लिए ओपनिंग करते हैं और टीम को शुरुआती मजबूती देने का काम करते हैं.  वहीं, रोहित शर्मा के साथ टीम शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की गैरमौजूदगी में केएल राहुल (KL Rahul) को ओपनिंग टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करते हैं. केएल राहुल अपनी इंजरी के चलते इन दिनों टीम से बाहर हैं. लेकिन केएल राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में वापसी कर रहे हैं. ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग करते नजर आएंगे. 

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर और विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) को दोनों खिलाड़ी को एक साथ ओपनिंग आने से आपत्ति है. उन्होंने टीम इंडिया के लिए दो नए ओपनर का नाम का सुझाव दिया है.

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि भारतीय टीम के विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अंडर-19 टीम से लेकर दिल्ली कैपिटल्स तक के लिए ओपनिंग की है. ऐसे में वो एक ओपनर के तौर पर ज्यादा प्रभावशाली साबित हो सकता है. सहवाग ने भारतीय टीम में ओपनिंग के लिए ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) का नाम सुझाया है. 

यह भी पढ़ें: 'और ये पांडू कम नहीं था' Hardik Pandya पर बयान देकर जमकर ट्रोल हुए Sourav Ganguly

वीरेंद्र सहवाग ने ऋषभ पंत को लेकर उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘होम ऑफ हीरोज़’ में कहा, हम 50 ओवर का मैच अर्धशतक या शतक लगाने के लिए नहीं बल्कि तेज गति से रन बनाने के लिए खेलते हैं. स्थिति या विपक्ष कैसा भी हो, लेकिन नंबर 4 या 5 पर बल्लेबाजी करते हुए वो खुद को उस पोजीशन में पायेगा, जहां ज़्यादा ज़िम्मेदारी की जरूरत होगी. अगर वो ओपन करेगा तो वो और ज़्यादा कामयाब होगा.’

सहवाग ने कहा कि दोनों खिलाड़ी का टीम में होना टेस्ट क्रिकेट के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है पृथ्वी शॉ के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘पृथ्वी शॉ वो खिलाड़ी है, जो टेस्ट क्रिकेट में रोमांच को वापस ला सकता है. ऋषभ पंत और शॉ के साथ विपक्ष को सोचना होगा कि क्या 400 काफी होंगे या नहीं. पंत और शॉ का एक टीम में होना इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने में काफी मदद कर सकता है.’