News Nation Logo
Banner

वीरेंद्र सहवाग ने इंजमाम से कहा- छक्का मारने का मन कर रहा है, फील्डर हटा लो

पिछले दिनों एक यूट्यूब चैनल के शो में आए वीरेंद्र सहवाग ने इस किस्से को सुनाया. इस शो में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी मौजूद थे.

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 04 Sep 2021, 02:56:50 PM
istockphoto 177427917 612x612

cricket (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • वीरेंद्र सहवाग ने बताया छक्का मारने का अनोखा किस्सा
  • भारत-पाकिस्तान के इंटरनेशनल मैच की है घटना
  • शो में मौजूद सचिन तेंदुलकर भी हंसने लगे

नई दिल्ली :

क्रिकेट के मैदान पर तनाव और मैदान के बाहर क्रिकेटरों में हंसी मजाक की बातें तो आपने बहुत सुनी होंगी लेकिन मैदान के अंदर दूसरी टीम की मदद करने की बात शायद ही कभी सुनी हो. और कमाल की बात मैच अगर भारत और पाकिस्तान के बीच हो तो दोनों देशों के क्रिकेट प्रेमियों का टेंपरेचर हाई हो ही जाता है, लेकिन भारत के विस्फोटक बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग को एक बार इंजमाम उल हक ने छक्का मारने में मदद की थी. चौंक गए ना...लेकिन ये सच है. वीरेंद्र सहवाग को जब छक्का मारने का मन किया तो उन्होंने इंजमाम उल हक से फील्डर हटाने को कहा और सबसे बड़ी बात इंजमाम उल हक मान भी गए. ये किसी चैरिटी मैच की नहीं, भारत-पाकिस्तान के बीच इंटरनेशनल मैच की बात हो रही है. 

इसे भी पढ़ेंः दही के ऐसे फायदे जो आज तक आपको नहीं पता होंगे

पिछले दिनों एक यूट्यूब चैनल के शो में आए वीरेंद्र सहवाग ने इस किस्से को सुनाया. इस शो में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी मौजूद थे. इसमें वीरेंद्र सहवाग ने बताया कि हमारी पाकिस्तान से टेस्ट सीरीज चल रही थी. हम लोग बेंगलुरू में टेस्ट मैच खेल रहे थे. पाकिस्तान के खिलाफ उस सीरीज में मैं अच्छी फार्म में था. इंजमाम उल हक पाकिस्तान के कप्तान थे. वह स्लिप पर फिल्डिंग कर रहे थे. कामरान अकमल विकेट कीपिंग कर रहे थे. दानिश कनेरिया का ओवर चल रहा था. बल्लेबाजी करते हुए मुझे काफी देर हो गई थी. लांग आन, लांग आफ और डीप मिडविकेट पर फील्डर खड़े हुए थे. दानिश कनेरिया बार-बार पैड पर गेंद कर रहा था. इस पर मैंने इंजी भाई से कहा कि लांग आन को ऊपर बुला लो. इंजी भाई ने पूछा क्यों ? मैंने कहा कि मुझे छक्का मारना है तो वह हंसने लगे. उन्होंने कहा तू मजाक कर रहा है. मैंने कहा कि नहीं मैं मजाक नहीं कर रहा हूं. एक गेंद के लिए ऊपर बुला लो, यदि मैंने उस गेंद पर छक्का नहीं मारा तो अगली गेंद पर उसे फिर लांग आन पर भेज देना. उन्होंने बात मान ली और फिल्डर को लांग आन से मिड आन पर बुला लिया. अगली गेंद पर मैंने छक्का मार दिया. कनेरिया ने बाद में फिल्डर को देखा तो इंजमाम पर गुस्सा  हो गया और पूछने लगा कि फिल्डर आगे क्यों बुलाया. दरअसल, उसे पता ही नहीं चला कि पूरी कहानी क्या थी. इस घटना को सुनकर शो में मौजूद सचिन तेंदुलकर भी हंसने लगे. अब क्रिकेट प्रेमियों तक यह बात पहुंची तो लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. कई लोग इसे खेल भावना और अच्छी स्पिरिट बता रहे हैं. 

 

First Published : 04 Sep 2021, 02:33:47 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×