News Nation Logo
Banner

वीरेंद्र सहवाग ने नहीं, शाहिद अफरीदी ने टेस्ट में सलामी बल्लेबाजी बदली, किस पाकिस्तानी कप्तान ने कही ये बात

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने कहा है कि टेस्ट में सलामी बल्लेबाजी की परिभाषा को बदलने वाले वीरेंद्र सहवाग नहीं थे, बल्कि शाहिद अफरीदी थे.

IANS | Updated on: 30 Mar 2020, 02:34:50 PM
wasim akram

वसीम अकरम Wasim Akram (Photo Credit: file)

Lahore:

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने कहा है कि टेस्ट में सलामी बल्लेबाजी की परिभाषा को बदलने वाले वीरेंद्र सहवाग नहीं थे, बल्कि शाहिद अफरीदी थे. पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने यूट्यूब चैनल पर शाहिद अफरीदी से बात करते हुए कहा, टेस्ट क्रिकेट में वीरेंद्र सहवाग बाद में आए, लेकिन 1999-00 में शाहिद अफरीदी ने सलामी बल्लेबाजी की मानसिकता को बदल दिया था. 

यह भी पढ़ें : शारीरिक रूप से घर, मानसिक रूप से वानखेड़े में, जानें किस खिलाड़ी ने कही ये बात

वसीम अकरम ने कहा, अगर मैं उनके सामने होता तो मुझे पता होता कि मैं उन्हें आउट कर लूंगा लेकिन मुझे यह भी पता होता कि मुझे बाउंड्रीज पड़ेंगी. वे कमजोर गेंदों को छक्के के लिए मारते थे.

यह भी पढ़ें : IPL Cancel! तो नहीं होगा आईपीएल, अगले साल नीलामी भी नहीं

अकरम ने बताया कि अफरीदी 1999-00 में भारत का दौरा करने वाली पाकिस्तान टीम का हिस्सा नहीं होने वाले थे. उन्होंने कहा, मैंने इमरान खान को फोन किया और कहा कि कप्तान मैं शाहिद अफरीदी को भारत के दौरे पर ले जाना चाहता हूं लेकिन कुछ चयनकर्ता इसके लिए राजी नहीं हैं. उन्होंने मुझसे कहा कि तुम्हें इसे पक्के तौर पर ले जाना चाहिए वो एक-दो टेस्ट मैच जिता देगा और उससे ओपनिंग कराना.

First Published : 30 Mar 2020, 02:34:50 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×